HazaribaghJharkhand

हजारीबाग के उत्कर्ष का सिविल सेवा परीक्षा में सफल होने पर जोरदार स्वागत

Hazaribagh : यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा में 55 वाँ स्थान प्राप्त करने वाले उत्कर्ष कुमार का डीएवी पब्लिक स्कूल में ज़ोरदार स्वागत किया गया. स्कूल में आयोजित स्वागत समारोह में उत्कर्ष को सम्मानित करते हुए प्राचार्य अशोक कुमार ने कहा कि उत्कर्ष शुरु से मेहनती और प्रतिभाशाली छात्र रहे. उत्कर्ष जहां मैथ्स ओलंपियाड में स्टेट टापर रहे वहीं उन्होंने इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में 5वां रैंक प्राप्त किया. आई.आई.टी मुंबई से कंम्प्यूटर साइंस में ग्रेजुएट होने के बाद कुछ वर्षों तक नौकरी करने के बाद उत्कर्ष ने पूरी तैयारी कर के यह उपलब्धि हासिल की.

इसे भी पढ़ें :UPSC 2020 Results: सिविल सेवा परीक्षा में हजारीबाग के उत्कर्ष को 55वां स्थान

स्कूल में आयोजित स्वागत समारोह में छात्र-छात्राओं से अपना अनुभव बांटते हुए उत्कर्ष ने कहा कि फाउंडेशन कोर्स की तैयारी के लिए एनसीईआरटी की किताबें और स्कूली शिक्षा का अत्यंत महत्वपूर्ण योगदान होता है. उत्कर्ष ने कहा कि एक साथ दस किताबों में भटकने से अच्छा है कि एक ही किताब को दस बार पढ़कर आप अपनी अवधारणाएं स्पष्ट करें. साक्षात्कार में सफलता के लिए विषय की स्पष्टता आत्मविश्वास एवं प्रभावशाली प्रस्तुति जरूरी है. प्राचार्य ने उत्कर्ष के उज्ज्वल की कामना करते हुए एकनिष्ठ भावना से सामाजिक सेवा की सीख दी.

Sanjeevani

इस अवसर पर प्राचार्य ने उत्कर्ष को स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया. डीएवी सीएमसी के सेक्रेटरी एवं स्कूल के चेयरमैन जेके कपूर, डीएवी समूह-1 के निदेशक जेपी शूर, झारखंड जोन डी की एआरओ डॉ उर्मिला सिंह, स्कूल प्रबंधक एमके मिश्रा एवं एल एमसी के सभी गणमाण्य सदस्यों ने इस शानदार उपलब्थि पर उत्कर्ष को बथाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

इसे भी पढ़ें :जानें कौन है यंग IFS अफसर स्नेहा जिसने UN में कश्मीर मुद्दे पर इमरान की बोलती बंद की

Related Articles

Back to top button