Bihar

बिहार विधानसभा के मानसून सत्र के पहले दिन अग्निपथ योजना को लेकर जबरदस्त हंगामा

Patna: बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया है. सत्र के पहले दिन आज बिहार विधानसभा में अग्निपथ योजना को लेकर जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है. अग्निपथ योजना के खिलाफ आरजेडी के विधायकों और लेफ्ट के सदस्यों ने सदन परिसर में हंगामा किया है.

इसे भी पढ़ें – रामगढ़ में कुष्ठ रोगियों की पहचान के लिए एक जुलाई से चलेगा जांच अभियान

आरजेडी ने बड़ी मांग रख दी है. आरजेडी ने कहा है कि विधानसभा से एक प्रस्ताव पारित कर अग्निपथ योजना के खिलाफ केंद्र सरकार को भेजा जाना चाहिए. आरजेडी के विधायक भाई वीरेंद्र ने यह बात कही है. इतना ही नहीं लेफ्ट के विधायकों ने भी आरजेडी के इस मांग का समर्थन किया है. लेफ्ट विधायक भी आज विधानसभा परिसर में प्रदर्शन कर रहे थे. विधायकों का कहना है कि हर हाल में छात्रों और नौजवानों का भविष्य सुरक्षित होना चाहिए. केंद्र सरकार इस मामले में मनमानी कर रही है.

ram janam hospital
Catalyst IAS

लेफ्ट के विधायकों का कहना है कि हर हाल में विधानसभा में इस पर बहस होनी चाहिए. प्रस्ताव आने से यह भी साफ होगा कि कौन अग्नीपथ योजना के साथ है और किस से छात्रों के भविष्य की चिंता नहीं है. विपक्षी दलों ने अपना तेवर दिखाते हुए यह बता दिया है कि अग्नीपथ योजना को लेकर 5 दिनों के इस छोटे मानसून सत्र में विधानसभा के अंदर जोरदार हंगामा देखने को मिलेगा. बीजेपी इस मामले पर जरूर अलग-थलग गए दिखाई पड़ेगी, लेकिन सत्ता में साझीदार जेडीयू के स्टैंड अग्निपथ योजना पर क्या होता है यह देखना भी दिलचस्प होगा.

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, झारखंड में 151 के पार हुए एक्टिव मरीज, रांची में भी 97

Related Articles

Back to top button