Lead NewsSports

दिल्ली में 38वीं नेहरू सब जूनियर में खेलेगी HTC सिमडेगा की टीम, जूनियर हॉकी प्रतियोगिता में खेलेगा संत इग्नासियुस हाई स्कूल गुमला

Ranchi : नेशनल लेवल के 38वीं नेहरू सब जूनियर एवं 49वीं नेहरू जूनियर हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन दिल्ली में होना है. इसमें खेलने को झारखंड की टीमें भी जायेंगी. इसके चयन ट्रायल प्रतियोगिता (आयु वर्ग 15 और 17 वर्ष, बालक) का आयोजन मरंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, मोरहाबादी, रांची में मंगलवार को संपन्न हो गया. मैच के आखिरी दिन फाइनल मैच खेला गया. पहला फाइनल मैच 15 वर्ष की आयु वर्ग के (बालक) अमलेशा तमाड़ (रांची) और एस.टी.सी सिमडेगा के बीच खेला गया.

इसमें एस.टी.सी सिमडेगा ने पहले क्वार्टर में अमलेशा,तमाड़ के विरुद्ध 2 गोल किए. दूसरे क्वॉर्टर में 1 गोल किया. अमलेशा तमाड़ ने चौथे क्वार्टर में 1 गोल किया. अंततः एचटीसी सिमडेगा ने 4-1 से फाइनल मैच जीत लिया. इस तरह उसने 38 वीं नेहरू जूनियर हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने को अपना स्थान पक्का किया.

इसे भी पढ़ें:सांसद संजय सेठ ने India that is Bharat लिखे जाने पर जतायी आपत्ति, कहा- सिर्फ भारत हो नाम

अंडर-17 का दूसरा फाइनल मैच भी शनिवार को खेला गया. इसमें संत इग्नासियुस हाई स्कूल, गुमला और एसएस उच्च विद्यालय, खूंटी के बीच मैच खेला गया. गुमला की टीम ने फर्स्ट क्वार्टर में 1 गोल किया. दूसरे क्वार्टर में 2 गोल किये. खूंटी की टीम थर्ड क्वार्टर में 1 गोल तथा दूसरे क्वार्टर में भी 1 गोल ही कर सकी.

गुमला स्कूल की टीम 3-2 से फाइनल जीतने में सफल रही. अब वह दिल्ली में 49वीं नेहरू जूनियर हॉकी प्रतियोगिता में खेलने को जायेगी.

इसे भी पढ़ें:जेबीवीएनएल ने नियामक आयोग को दिया बिजली दर बढ़ाने का प्रस्ताव

Advt

Related Articles

Back to top button