Uncategorized

HP ने दुनिया का सबसे छोटा ऑलइनवन इंकजेट प्रिंटर उतारा

नई दिल्ली: एचपी ने तकनीक की समझ रखनेवाले उपभोक्ताओं, जो कांपैक्ट मशीन चाहते हैं, को ध्यान में रखते हुए दुनिया के सबसे छोटे ऑल-इन-वन इंकजेट प्रिंटर 3700 को भारतीय बाजार में उतारा है, जिससे बड़ी आसानी से स्मार्टफोन या टैबलेट से प्रिंट किया जा सकता है। एचपी डेस्कजेट एडवांटेज 3700 ऑल-इन-वन की कीमत 7,176 रुपये है और यह बाजार में 26 सितंबर से उपलब्ध होगी। इसमें प्रिंट, स्कैन और कॉपी किया जा सकता है। साथ ही इसमें सोशल मीडिया अकाउंट जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम से सीधे प्रिंट कमांड दिया जा सकता है।

एचपी इंडिया के प्रबंध निदेशक राजीव श्रीवास्तव ने बताया, “एचपी का नया डेस्कजेट इंक एडवांटेज प्रिंटर ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब पेश किया गया और एक और नवीन खोज है। हाल ही में डेस्कजेट एडवांटेज को टाइम पत्रिका के ’50 सबसे प्रभावशाली समकालीन गैजेट्स’ में शामिल किया गया है।”

इस प्रिंटर को वाईफाई के माध्यम से बड़ी आसानी से स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप आदि से जोड़ा जा सकता है।

ram janam hospital
Catalyst IAS

एचपी इंडिया के निदेशक (प्रिंटिंग सिस्टम्स) परीक्षित सिंह तोमर ने आईएएनएस को बताया, “आज के ग्राहकों की जरूरतें तेजी से बदल रही हैं। उन्हें छोटे और वायरलेस डिवायस की तलाश है, जो उनकी जीवनशैली में समा सके। जो उन्हें सोशल मीडिया और उत्पादकता दोनों से एक साथ जोड़े रखे।”

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

यह पूछे जाने पर कि क्या कंपनी इंटरनेट ऑफ थिंग्स को ध्यान में रखकर भी प्रिंटर लांच करेगी। तोमर ने कहा, “कंपनी आजकल अलग नजरिए रख रही है। हम अगली पीढ़ी के उपभोक्ताओं के ध्यान में रखकर अपने उत्पाद ला रहे हैं। अगर इंटरनेट ऑफ थिंग्स प्रिंटर की जरूरत होगी, तो मैं निश्चिंत हूं कि हम उसे भी बनाएंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button