Main SliderNational

जो सुप्रीम कोर्ट खुद की रक्षा नहीं कर सकता, वह हमारी रक्षा कैसे करेगा? खोखला हो चुका है न्याय तंत्रः अरुण शौरी

News Wing Desk

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी ने कहा है कि जो सुप्रीम कोर्ट खुद की रक्षा नहीं कर सकता, वह हमारी या आपकी रक्षा क्या करेगा. उन्होंने कहा कि देश का न्याय तंत्र खोखला हो चुका है. पूर्व केंद्रीय मंत्री का यह बयान सुप्रीम कोर्ट बनाम वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण के मामले को लेकर आया है.

बता दें कि प्रशांत भूषण के दो ट्वीट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उन पर अवमानना का मामला चलाया. कोर्ट की बेंच ने प्रशांत भूषण को अवमानना का दोषी माना. 20 अगस्त को सजा पर सुनवाई होनी थी. तब कोर्ट ने प्रशांत भूषण से कहा कि वह अगर माफी मांग लेते हैं, तो अदालत सजा पर विचार करेगी. जबकि प्रशांत भूषण ने साफ कह दिया है कि उनके विचार में परिवर्तन नहीं होंगे. वह सजा भुगतने को तैयार हैं

एक इंटरव्यू में अरुण शौरी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि प्रशांत भूषण के दो ट्वीट ने सुप्रीम कोर्ट के विश्वास को कम करने का काम किया है. यह हमारे “लोकतंत्र के केंद्रीय स्तंभ” को कमजोर करते हैं. ऐसे में आप किसकी तरफ हैं? कोर्ट ने यह भी कहा कि प्रशांत भूषण के ट्वीट निचली अदालतों को भयभीत करेंगे. तो सवाल उठता है कि जब सुप्रीम कोर्ट खुद की रक्षा नहीं कर सकता तो हमारी रक्षा क्या करेगा.

MDLM
Sanjeevani

इसे भी पढ़ें – चक्रधरपुर रेलवे कोविड अस्पताल का हालः मरीजों को खुद साफ करना पड़ रहा बाथरूम, डॉक्टर रहते हैं गायब

सिर्फ दो ट्वीट से केंद्रीय स्तंभ संकट में आ गया!

अरुण शौरी ने कहा कि भारत सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है. और दो ट्वीट से इसके केंद्रीय स्तंभ कमजोर होते हैं. ट्विटर के इससे बेहतर प्रचार नहीं मिल सकता. इसलिए आइये और ट्विटर से जुड़िये. यह प्लेटफॉर्म इतना ताकतवर है कि सिर्फ दो ट्विट से आप दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के केंद्रीय स्तंभ को कमजोर कर सकते हैं.

केंद्रीय स्तंभ इतना कमजोर हो चुका है कि सिर्फ दो ट्वीट से इस पर संकट आ जाता है. इस तरह की टिप्पणी कोर्ट के तीन न्यायधीशों की तरफ से आती है, तो निश्चित रूप से सुप्रीम कोर्ट पर से लोगों का भरोसा कम होगा. लोग कहने लगेंगेः अरे यार, तुम सुप्रीम कोर्ट जा रहे हो, वह तुम्हें क्या सुरक्षा देगा, जबकि वह तो खुद इतना कमजोर है कि दो ट्वीट भर से संकट में आ जाता है.

इसे भी पढ़ें – एसबीआइ के अर्थशास्त्रियों का अनुमान- भारत के हर व्यक्ति को 27-40 हजार रुपये का नुकसान

7 Comments

  1. I don?t even know how I ended up here, but I thought this post was good. I don’t know who you are but definitely you’re going to a famous blogger if you are not already 😉 Cheers!

  2. Magnificent goods from you, man. I have understand your stuff previous to and you are just too excellent. I actually like what you’ve acquired here, certainly like what you’re stating and the way in which you say it. You make it enjoyable and you still take care of to keep it wise. I can’t wait to read much more from you. This is really a wonderful site.

  3. Hi there! I just wanted to ask if you ever have any problems with hackers?My last blog (wordpress) was hacked and I ended up losing several weeksof hard work due to no backup. Do you have any methods toprotect against hackers?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button