ChatraCorona_Updates

#Corona से कैसे लड़ेगा चतरा? अस्पताल में गंदगी के बीच हो रहा मरीजों का इलाज

Chatra: देश में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. शनिवार को सुबह के चंद घंटों में 35 मामले सामने आये है. शुक्रवार को देश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 250 थी, लेकिन शनिवार को अबतक 285 लोग इस बीमारी से पीड़ित पाये गये हैं.

कोरोना से बचने के लिए साफ-सफाई और सामाजिक दूरी को कारगर माना जा रहा है. वहीं कई तरह के एहितयातन कदम भी उठाये जा रहे हैं. लेकिन इनसबके बीच चतरा की जो तस्वीर सामने आयी है, उसे देख यहीं सवाल उठ रहे हैं कि क्या हम ऐसे कोरोना से जंग लड़ेंगे और उसे हरायेंगे.

इसे भी पढ़ेंःमहज एक मैसेज से जुटाये #Corona पर समुचित जानकारी, सरकार ने जारी किया #Whatsapp नंबर

दरअसल, सार्वजानिक इलाकों की बात तो दूर यहां के अस्पतालों में भी साफ-सफाई की व्यवस्था नहीं है. गंदगी के अंबार के बीच मरीज इलाज कराने को मजबूर है.

अस्पताल में गंदगी का अंबार

चतरा में कोरोना से लोगों को निजात दिलाने वाला स्वास्थ्य महकमा ही लापरवाह नजर आ रहा है. आलम ये है कि साफ-सफाई और सेनेटाइजर तो दूर जिले के महत्वपूर्ण अस्पतालों में से एक सिमरिया रेफरल अस्पताल में गंदगी का अंबार भरा पड़ा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार रेफरल अस्पताल में 6 सफाई कर्मी हैं, फिर भी हॉस्पिटल परिसर के चारों तरफ गंदगी भरी पड़ी है. हैरत की बात है कि सफाई को लेकर पत्रकारों ने जब प्रभारी भूषण राणा से पूछा गया तो साफ-सफाई करवाने की बात करने की बजाये उल्टा जवाब देते नजर आये. उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में गंदगी है.

इसे भी पढ़ेंःगिरिडीह: #Corona से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार, सदर अस्पताल में जांच के लिए बनेगा अलग सेंटर

Advt

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button