Lead NewsNationalNEWS

ट्विटर ने अचानक कैसे बढ़ाई करोड़ों यूजर्स की परेशानी, जानिए क्या है पूरा मामला

Delhi Bureau

NEW DELHI: माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट Twitter में तकनीकी दिक्कतें आ गई है. दुनिया भर के यूजर्स पेज लोड करने में दिक्कत की शिकायतें कर रहे हैं. हालांकि कुछ फीचर्स को ट्विटर के डाउन होने के बावजूद यूजर्स एक्सेस कर पा रहे हैं. Twitter को कुछ डेस्कटॉप पर एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है. कुछ यूजर्स ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म मोबाइल डिवाइस पर अच्छे से काम कर रहा है. मोबाइल ऐप से इसे एक्सेस करने में किसी तरह की दिक्कत नहीं आ रही है.

इसे भी पढ़ें : चुनाव आयोग का एलान, बिहार में अक्टूबर तक करा लिया जायेगा पंचायत चुनाव

 

Sanjeevani

आउटेज मॉनिटर करने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक सुबह से ही कई यूजर्स शिकायत कर रहे हैं कि Twitter सही से काम नहीं कर रहा है. कुछ यूजर की शिकायत है कि वो किसी का प्रोफाइल नही देख पा रहे, तो वहीं कुछ यूजर्स ने शिकायत की है कि फीड अपलोड नहीं हो रहा.

 

ज्यादातर यूजर्स के अनुसार वो अपने टाइमलाइन को चेक नहीं कर पा रहे हैं. इसके अलावा वो किसी-किसी पोस्ट के ट्विटर थ्रेड्स पर रिप्लाई नहीं कर पा रहे हैं.  इसको लेकर वेबसाइट एक एरर का मैसेज यूजर्स को दिखा रहा है. एरर मैसेज में में “Something went wrong, try reloading” लिखा हुआ आ रहा है. वेबसाइट डाउन को रिपोर्ट करने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक ये दिक्कत सभी देशों में हो रही है. ये परेशानी भारतीय समायनुसार 7:03am बजे से हो रही है.

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ महीनों से Twitter लगातार विवादों में है. ट्विटर और केंद्र सरकार के बीच पहले से कई विवाद चल रहे थे. इसके बीच अब ट्विटर ने एक और विवाद को हवा दे दी है. इसकी वेबसाइट पर जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग देश के रूप में दिखाया गया है. ‘Tweep Life’ सेक्शन पर दिखाई देने वाला नक्शा जम्मू और कश्मीर और लद्दाख को भारत से अलग दिखाता है. सूत्रों की मानें तो भारत सरकार देश का गलत मानचित्र दिखाने को लेकर ट्विटर पर सख्त कार्रवाई कर सकती है.

Related Articles

Back to top button