न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें
bharat_electronics

धनबादः कैसे कहें बीमार भाजपा का हाल अच्छा है!

186

VIKAS PANDAY 

eidbanner

Dhanbad: उधर केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार बनी, इधर धनबाद में भाजपा की फजीहत शुरू हुई. एक नहीं, अनेक मामले. लगातार ऐसी खबर और सूचनाएं जिससे धनबाद भाजपा और इसके दिग्गज से लेकर मामूली नेता तक के काम-नाकाम से पार्टी की लोकप्रियता का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है. भाजपा के जिन नेताओं का नाम कभी सम्मान के साथ लिया जाता था, सोशल मीडिया पर उनको रंगदार आदि जैसे विशेषण से संबोधित किया जाने लगा. क्या पार्टी की सरकार होने के बाद भी भाजपा नेताओं को कहीं भाव नहीं मिलना इसका कारण है. या गलत तत्व पार्टी की सरकार बनने से उतावले हो अनाप-शनाप काम कर रहे हैं. आइये देखते हैं भाजपा की सरकार बनने के बाद धनबाद में भाजपा नेताओं ने किस तरह अपने को महिमामंडित करना शुरू कर दिया.

  • सरकार बनते ही पार्टी के लोगों की संलिप्तता से जीटी रोड पर गो तस्करी, कोयला तस्करी, गांजा तस्करी सहित कई अन्य तरह के गलत कारोबार होने का आरोप लगने लगा.
  • कोयले की तस्करी में पार्टी के दो विधायकों के खुले रूप से संलग्न होने की चर्चा होती रही है. कोलियरियों में कोयला लोडिंग के नाम पर रंगदारी वसूली में बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो, धनबाद के भाजपा विधायक राज सिन्हा की चर्चा खुलेआम हो रही है.
  • विधायक राज सिन्हा जब एक मामले की पैरवी करने केंदुआडीह थाना गये तो उनके साथ एक दारोगा ने दुर्व्यवहार किया. विधायक राज सिन्हा और धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह प्रशासनिक अधिकारियों पर तबज्जो नहीं देने का आरोप लगाते रहे. सांसद ने मीडिया के समक्ष अपनी व्यथा प्रकट की.
  • 11 अप्रैल 2017 से झरिया के भाजपा विधायक संजीव सिंह कांग्रेस नेता नीरज सिंह सहित चार लोगों की हत्या के आरोप में जेल में बंद हैं.
  • जुलाई 2018 को सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने भाजपा नेता मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल को ‘बेवकूफ’ कहा था. जिसके बाद मेयर ने भी उन्हें अमर्यादित कहा.
  • 13 जुलाई 2018 को भाजपा के बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो ने अपनी ही पार्टी के गिरिडीह के सांसद रवींद्र पाण्डेय के बारे में कहा कि सांसद रात में गांजा के नशे में धुत रहते हैं. जवाब में सांसद ने कहा था कि ढुल्लू का मानसिक सन्तुलन बिगड़ गया है.
  • 22 नवंबर 2018 को कतरास थाने में आत्मदाह की कोशिश करते हुए भाजपा नेत्री ने बाघमारा के भाजपा विधायक ढुल्लू महतो पर यौन शोषण का आरोप लगाया. इससे पहले सात नवंबर को महिला ने थाने में शिकायत भी की थी.
  • – इसके बाद विधायक ने इसे सांसद रवींद्र पांडेय की साजिश करार देते हुये उन पर धनबाद सर्किट हाउस में प्रेस कांफ्रेस करके आरोप लगाया.
  • 26 नवंबर को एक महिला ने गिरिडीह सांसद रवींद्र पांडेय पर यौन शोषण का आरोप लगाया.
  • 28 नवंबर को फेसबुक पर फोटो और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें भाजपा के धनबाद जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर सिंह को मैथन में एक युवती के साथ घूमते देखा गया है.
  • बाइक चेकिंग के दौरान महिला एएसआइ ममता कुमारी से उलझने के मामले में भाजपा नेता के बेटे और भतीजा को बेल मिल गयी. एएसआइ ममता कुमारी ने दोनों को जेल भेजवा दिया था. मामले में भाजपा नेताओं की एक न चली.
  • इसके बाद जिले के भाजपा के सदस्यों में काफी आक्रोश दिखा था. मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल का सहयोग नहीं मिलने से भाजपा का एक खेमा नाराज था. नाराज कार्यकर्ताओं ने जिला कार्यालय में मेयर की नो इंट्री का बोर्ड लगा दिया था.
  • इंस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन खुलकर बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो पर रंगदारी का आरोप लगा रहा है. मामले को लेकर एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भी चिठ्ठी लिखी और ट्वीट कर अपनी बात पहुंचाने की कोशिश की. मामला अभी तक सुलझा नहीं है. बाघमारा में कोयला उठाव बंद है.
  • इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष बीएन सिंह ने पिछ्ले सप्ताह धनसार क्षेत्र में भी धांधली के कारण कार्य ठप होने का आरोप लगाया. धनबाद के विधायक राज सिन्हा पर रंगदारी का आरोप लगाया.
  • 23 अक्टूबर को धनसार थाना क्षेत्र के मनईटांड़ निवासी भाजपा नेता बलराम सिंह के बड़े भाई सत्येंद्र सिंह की बेरहमी से पीट कर हत्या कर दी गयी. सत्‍येंद्र बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो का समर्थक था. इस मामले पर भाजपा के लोगों ने ही अपनी ही सरकार और प्रशासन को कठघरे में खड़ा किया.

इसे भी पढेंः ‘जीरो’ को लेकर डरे शाहरुख, कहा- फिल्‍म नहीं चली तो 8-10 महीने तक काम नहीं मिलेगा

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

dav_add
You might also like
addionm
%d bloggers like this: