न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

Binomo की मदद से कम से कम या शून्य निवेश से भी असली मुनाफा कैसे कमाएं

575

Binomo पैसा कमाने का एक ऐसा तरीका है, जहां आपका कोई बॉस नहीं होता, न इसमें कोई झंझट होती है और न कोई जवाबदारी. आपने भी कभी न कभी अपने बॉस के सवालों के जबाब देते-देते महसूस किया होगा कि काश आपका खुद का बिजनेस होता, जिसमें आप अपने खुद के नियम बना सकते.

mi banner add

या आपने अपने करीबी दोस्तों से पिछले महीने कितने बिजनेस आइडिया पर चर्चा तो की होगी. लेकिन ये सिर्फ ‘बातचीत’ से ज़्यादा कुछ साबित नहीं हुए. मेरा मानना है कि हममें से अधिकतर लोग ऐसी चीजों का सामना करते हैं.

हममें से कई लोग अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या खुद के लिए ही काम करना चाहते हैं, लेकिन आखिर पैसा कहां से कमाया जाए? हम सभी की इतनी कमाई नहीं होती कि अच्छा पैसा बचाया जा सके और आजकल बैंकों का सहारा मिलना भी मुश्किल है.

यदि मैं आपसे कहूं कि अपना बिजनेस खोलना और/या कम से कम या शून्य निवेश में भी कमाई करने के कई तरीके मौजूद हैं तो आप क्या सोचेंगे. यह लेख हाल ही में उभरे निवेश के कुछ नए मौकों के बारे में चर्चा करेगा.

कम से कम निवेश वाले बिजनेस आईडिया (और कम से कम binomo के साथ बाइनरी ऑप्शन की बात तो करनी ही पड़ेगी)

ऐसे कई बिजनेस आइडिया हैं, जो अधिकतर लोग साकार कर सकते हैं, लेकिन इनमें से अधिकतर में बहुत ज़्यादा जोखिम होते हैं.

कम निवेश वाले निवेश के मौके निम्नलिखित हैं:

  1. समारोहों की व्यवस्था (ईवेंट ऑर्गनाइज़र)
  2. फोटोग्राफ़ी बिजनेस
  3. फास्ट फूड या आइसक्रीम पार्लर
  4. विज्ञापन एजेंसी

बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग – ऑनलाइन निवेश का एक नया प्रकार जिससे किसी भी जगह पर स्थित ट्रेडर को मुनाफ़ा हो सकता है. यह तरीका (ब्रोकर पर निर्भर) बहुत कम निवेश मांगता है. इस अवसर को सबसे आसान माना जाता है और इसमें महारत हासिल करके अनुभवी और सफल बनने में ज़्यादा समय भी नहीं लगता. इस लेख में हम बाइनरी ऑप्शन ट्रेडिंग के बारे में चर्चा करेंगे. 

इसे भी पढ़ें – हज़ारीबागः अवैध रूप से संचालित क्रशर में एसडीओ ने मारा छापा, एक गिरफ्तार, कई क्रशर सील

बाइनरी ऑप्शन ब्रोकर Binomoन्यूनतम डिपॉज़िट और इनके फायदे

Related Posts

मुकेश अंबानी का वेतन लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये बरकरार, रिश्तेदार निखिल की सैलरी  20.57 करोड़ पहुंची

भारत के सबसे अमीर उद्यमी और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी का वार्षिक वेतन पैकेज लगातार 11वें साल 15 करोड़ रुपये के स्तर पर बना रहा.

Binomo की मदद से कम से कम या शून्य निवेश से भी असली मुनाफ़ा कैसे कमाएं

Binary Options ट्रेडिंग काफी फायदेमंद होती है. गैर-पेशेवर ट्रेडर भी इसमें महारत हासिल कर सकते हैं, और जैसा ऊपर बताया गया है, यूज़र कहीं से भी ट्रेडिंग कर सकता है. उसे बस चाहिए होता है एक कंप्यूटर जो इंटरनेट से जुड़ा हो.

एक ब्रोकर जिसके पास ट्रेडिंग प्लैटफ़ार्म हो और जो ओवरलोड न होता हो और जिसमें अच्छी क्वालिटी का सॉफ्टवेयर हो, वह ट्रेडर के लिए सबसे बढ़िया होता है. Binomo ऐसा ही एक ब्रोकर है, जिसके पास ऊंची गुणवत्ता का सॉफ्टवेयर है जो एफ़एमआरआरसी (फ़ाइनेंन्शियल मार्केट रिलेशन्स रेग्यूलेशन सेंटर) से लाइसेंस प्राप्त है.

एक ब्रोकर को न्यूनतम डिपॉज़िट वाला अवसर तब कहा जा सकता है, यदि कोई ट्रेडर 10 डॉलर निवेश करके भी ट्रेडिंग शुरू कर सके. Binomo ब्रोकर के यहां न्यूनतम डिपॉज़िट 10 डॉलर है, और यही कारण है कि इसके दूसरे ब्रोकरों की तुलना में कई लाभ हैं, जहां न्यूनतम डिपॉज़िट 100-250 डॉलर या अधिक हो सकता है:

  1. एक नए ट्रेडर के पास बिना बड़े जोखिम उठाए ट्रेडिंग करके देखने का अवसर होता है. इनके पास ऐसे असली टूल और उपकरण हैं, जिनकी मदद से ट्रेडर अनुभव प्राप्त करके मुनाफा कमा सकता है.
  2. गंभीर रूप से पैसा निवेश करने (यदि चाहते हैं तो) से पहले ट्रेडर को सबसे असरदार ट्रेनिंग मिलती है. पैसों का प्रबंधन करने के लिए थोड़ा सा निवेश भी पर्याप्त होता है.
  3. तरीके, तकनीकें, और नई रणनीतियां आजमाकर देखने के लिए 20-100 डॉलर पर्याप्त होते हैं. छोटा निवेश भी पैसों के प्रबंधन के लिए पर्याप्त होता है.

 बाइनरी ऑप्शन्स ट्रेडिंग से पैसे कैसे कमाएं

सबसे पहले अच्छी खबर – निवेशक कितना पैसा कमा सकता है, इसकी कोई सीमा नहीं है. ट्रेडर अपनी लिमिट, काम के घंटे, आदि बेच सकते हैं. यह उनके अनुभव और क्षमताओं पर निर्भर करता है, लोग अपने लिए काम करते हैं. जब बात लाभ आने की गति और उसकी राशि की आती है तो दूसरी चीजों का ज़्यादा महत्व नहीं होता:

  1. अनुभव. ज़्यादा ट्रेडिंग – ज़्यादा जीत
  2. मुनाफा. अलग-अलग ब्रोकर अपने हिसाब से मुनाफे का हिस्सा देते हैं, Binomo में यह 90% या ज़्यादा होता है.
  3. पहली बार निवेश की जाने वाली राशि. यह बहुत सरल है: हम जितना निवेश करेंगे – लाभ उतना ही बड़ा होगा.

इसे भी पढ़ें – आरएमएसडब्ल्यू को हटाने का निगम का एक और प्रयास,  टर्मिनेट करने का सरकार को भेजा प्रस्ताव

 

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: