न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

शादी के बाद लड़की कैसे बने सासू मां की लाडली बहू

246

NewsWing Desk: शादी के बाद एक लड़की बहू बनकर ससुराल जाती है और उसकी जिंदगी में बहुत बड़ा बदलाव आ जाता है. मायका छूट जाने के बाद ससुराल में खुद को एडजस्‍ट करना बहुत बड़ी चुनौती होती है. ऐसे में सास और बहू का रिलेशन बहुत अहम है. यह बहुत ही बढिया हुआ तो ससुराल का माहौल खुशनुमा हो जाता है. वहीं दूसरी ओर सास-बहू के नोक-झोंक से पूरे परिवार में दरार आ जाती है और खुशियां रूठ जाती हैं. ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि सास और बहू का रिश्‍ता मधुर हो.

इसे भी पढ़ें:टीबी लोगों को बना सकता है बांझ, जाने इसके लक्षण

बहू कैसे बनाए ससुराल को खुशहाल

सास-ससुर की बात ध्यान से सुनें: अपने सास-ससुर की बातें बहुत ध्यान से सुनें. जब उनको आपकी जरूरत हो तो सही सलाह दें. ऐसा करने से आप सबकी फेवरेट बनी रहेगी. इस बात का ध्यान रहे कि कभी बिना मांगे किसी को सलाह ना दें.

सास की पसंद ना पसंद जानें: रसोई में सास के साथ काम करें. इसके अलावा आप जब भी शॉपिंग पर जाएं. अपनी सास के लिए कुछ ना कुछ जरूर खरीद कर लायें, जिससे उन्हें लगे कि आप उनकी कितनी केयर करती हैं.

मायके में ससुराल की हर बात न बताएं: सास तो सास होती है. वह चाहे अपनी बहू को जितना मर्जी अपनी बेटी की तरह मान लें. फिर भी कभी कभार सास कुछ ऐसी बातें बोल देती हैं जो आपको पसंद नहीं आती. ऐसा होने पर मायके में अपनी ससुराल की बात ना बताएं.

पति की करें खिंचाई: लाडली बहू बनने के लिए सास के सामने अपने पति की थोड़ी सी खिंचाई करें. ऐसा करने से आपकी सासु मां को लगेगा कि आप उनके बेटे को सुधारने में लगी हुई हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: