NEWS

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए हाउस टू हाउस सर्वे, कंटेनमेंट जोन के 1409 घरों में 5881 लोगों की हुई स्क्रीनिंग

Ranchi : कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से हाउस टू हाउस सर्वे का काम जारी है. 9 सितंबर को रांची के अलग-अलग कंटेनमेंट जोन के आस-पास हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. बुधवार को कचहरी रोड, सदर थाना, कोतवाली थाना, लटमा रोड, हटिया हरिजन बस्ती, पटेल नगर हटिया, मोरहाबादी, सामलोंग, नामकुम, लोवाडीह, धुर्वा, एचईसी कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में जिला प्रशासन की टीम के द्वारा हाउस टू हाउस सर्वे किया गया. इस दौरान लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण की जांच की गयी. बुधवार को किये गये हाउस टू हाउस सर्वे में मेडिकल टीम कुल 1409 घरों तक पहुंची, जिनमें कुल 5881 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गयी.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें – जानिये…क्यों एमएस धौनी को करना पड़ा JSCA को 1800 रुपये का भुगतान

सबसे अधिक मोरहाबादी के 300 घरों में हुई स्क्रीनिंग

मेडिकल स्क्रीनिंग टीम द्वारा स्क्रीनिंग के दौरान सबसे अधिक रविदास मोहल्ला में 100 घरों की स्क्रीनिंग की गयी. वहीं मोरहाबादी क्षेत्र के तकरीबन 300 घरों में स्क्रीनिंग की गयी. हटिया क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में कुल 300 से अधिक घरों में अलग-अलग टीमों ने पहुंच कर स्क्रीनिंग की. इसके अतिरिक्त लोवाडीह नामकुम क्षेत्र के 315 घरों, धुर्वा क्षेत्र के 235 घरों के और रांची सदर क्षेत्र के 200 घरों में स्क्रीनिंग का कार्य किया गया.

बचाव को लेकर जानकारी भी दी गयी

हाउस टू हाउस सर्वे के दौरान मेडिकल टीम ने लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव की भी जानकारी दी. लोगों को बताया गया कि किस तरह से जिला प्रशासन रांची द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश का अनुपालन करते हुए कोरोना संक्रमण से बचा जा सकता है. मेडिकल टीम ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन और मास्क का इस्तेमाल करने को भी कहा.

Samford

इसे भी पढ़ेंः जिस ट्रोल आर्मी की बदौलत भाजपा विरोधियों को नीचा दिखाती रही, क्या अब वह समस्या बनती जा रही है!

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: