Crime NewsJharkhandRanchi

होटवार जेल के सिपाही और IRB के एक जवान की कोरोना संक्रमण से मौत

  • कैदी की पहले ही हो चुकी है मौत

Ranchi: रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में तैनात एक सिपाही की बीती रात कोरोना से मौत हो गयी है, वहीं शनिवार को आइआरबी के एक जवान की मौत इसी बीमारी से हो गयी. चार दिन पहले ही होटवार जेल में बंद एक कैदी की जान कोरोना ले चुका है.

इसे भी पढ़ें – मनरेगाकर्मियों को सरकार ने दी चेतावनी, 48 घंटे के भीतर काम पर लौटें, नहीं तो FIR

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 105

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 105 हो गयी है. बता दें शनिवार को आयी रिपोर्ट में  बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में 73 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. इतनी बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद जेल में लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है. जो जेल के अंदर हैं, वो बाहर नहीं निकलेंगे, वहीं जो बाहर हैं, वो जेल में प्रवेश नहीं कर पायेंगे.

बता दें कि करीब तीन सौ जेल कर्मी और सुरक्षा कर्मी जेल में ही रहेंगे. घर नहीं जायेंगे. भोजन-पानी की व्यवस्था जेल में ही होगी. वहीं जो कर्मी जेल के बाहर ड्यूटी कर रहे हैं, उनके लिए बाहर ही रहने की व्यवस्था की जायेगी. यह व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी.

इसे भी पढ़ें – Kerala Plane Crash: कोरोना पॉजिटिव निकला मृत यात्री, घायलों से नहीं मिल सकेंगे परिजन

कैदियों को दूरी बना कर रहने का आदेश

105 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद जेल प्रशासन ने फोन व्यवस्था, किचन और सामूहिक ट्रेनिंग को बंद करा दिया है. सभी पुलिसकर्मी और कैदियों को सख्त हिदायत दी गयी है कि वे बिना मास्क के नहीं रहेंगे. जिन्हें बिना मास्क पहने देखा जायेगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी. वार्ड के अंदर सभी बंदी और कैदियों को दूरी बना कर रहने का आदेश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें –CAG : कैग और कैग के मुखिया का पद वर्तमान समय में कितना निष्पक्ष रह गया है?

6 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button