JharkhandLead NewsRanchi

कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्तः शीर्ष नेतृत्व ने लिया फीडबैक, आरपीएन सिंह आयेंगे रांची

Ranchi: कांग्रेस विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले को लेकर शीर्ष नेतृत्व पूरी तरह से गंभीर हो गया है. इस पूरे मामले पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव से जानकारी मांगी गयी है. संभवतः मंगलवार को प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह रांची आ रहे हैं. पार्टी के सारे विधायकों से इस मुद्दे पर बात करेंगे. जानकारी के अनुसार सारे विधायकों को 27 जुलाई को रांची तलब किया गया है ताकि वर्तमान हालात पर बात हो सके.

आरपीएन सिंह ने डॉ रामेश्वर उरांव से बात कर इस संबंध में दिशा-निर्देश भी दिया है. साथ ही उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष से विधायकों की खरीद-फरोख्त और सरकार गिराने से जुड़े मामलों पर भी जानकारी मांगी है.

इसे भी पढ़ेंःअतिक्रमण हटाओ अभियानः कांके डैम के किनारे बने घरों को तोड़ा गया

ram janam hospital
Catalyst IAS

कांग्रेस पर उठ रहे हैं सवाल

The Royal’s
Sanjeevani

रविवार को कांग्रेस के कोलेबिरा विधायक नमन विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि उन्हें मंत्री पद के साथ मोटी रकम का ऑफर देने का मामला सामने आया. इसके बाद से झारखंड की राजनीति पूरी तरह से गर्म हो गयी है. हाल में दिल्ली गये पार्टी के कुछ विधायकों पर भी संदेह के बादल मंडराने लगे हैं.

कहा जा रहा है कि उमाशंकर अकेला, डॉ इरफान अंसारी और अन्य विधायक भी दिल्ली गये थे. इसके अलावा अनूप सिंह की भूमिका पर भी सवाल जारी है.

इधर, सरकार गिराने के आरोप में जिन तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें से एक आरोपी अभिषेक दुबे ने पूरे मामले पर अपना कबूलनामा पुलिस को दिया है.

इसे भी पढ़ेंः500 करोड़ रुपये से छह साल पहले बने चार इंजीनियरिंग कॉलेज, इस साल से एडमिशन के लिए तीन को ही मिली मान्यता

पीएनआर पर मचा बवाल

कुछ दिनों पहले कांग्रेस के विधायकों के दिल्ली जाने का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस विधायक निर्दलीय विधायक अमित कुमार यादव के पीएनआर पर दिल्ली गये. अब सारे विधायक सफाई दे रहे हैं. इसको लेकर पार्टी के अंदर बवाल मचा हुआ है. पार्टी अध्यक्ष को कुछ कहते नहीं बन रहा है.

गोड्डा सांसद निशिकांत ने भी पीएनआर मामले पर कांग्रेसियों को कठघरे में खड़ा किया

पीएनआर मामले पर गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे ने कांग्रेसियों को कठघरे पर लाकर खड़ा कर दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट के जरिये कांग्रेस से कई सवाल भी पूछे हैं.

इसे भी पढ़ेंःJharkhand : कांग्रेस के रिमोट कंट्रोल पर चल रही है हेमंत सोरेन सरकार: बसपा

Related Articles

Back to top button