NationalTop Story

हॉरर किलिंग ! दलित से शादी करने वाली लड़की और सुरक्षा में लगे सब इंस्पेक्टर की हत्या

Rohtak: हरियाणा के रोहतक में दलित से शादी करने की सजा एक लड़की को अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. इतना ही नहीं, उसकी सुरक्षा में लगे पुलिस सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाइक सवार दो युवकों ने लड़की और सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या कर दी. मामला हॉरर किलिंग का बताया जा रहा है. रोहतक के एसपी जशनदीप सिहं ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पहली नजर में यह मामला हॉरर किलिंग का लग रहा है. इस घटना के पीछे लड़की के घरवालों का हाथ होने की आशंका है.

इसे भी पढ़ेंःउपसभापति चुनाव- हरिवंश VS हरिप्रसादः राजग का पलड़ा भारी, बीजद का भी मिला साथ

अगस्त 2016 में की थी शादी

advt

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि 24 अगस्त 2017 को एक अगड़ी जाति की लड़की दलित युवक के साथ भाग गई थी. बाद में मामले को लेकर लड़की के घरवालों ने सिंघपुरा गांव के एक लड़के के खिलाफ अपहरण करने का आरोप लगाया और मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवायी थी. इधर, लड़की-लड़के ने शादी कर ली और कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई. लेकिन, पिछले साल लड़की नाबालिग थी. इसलिए पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. जबकि, लड़की ने अपने घर लौटने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद उसे करनाल स्थित नारी निकेतन भेज दिया गया.

वही बुधवार को अपने जन्मतिथि को लेकर लड़की रोहतक कोर्ट के समक्ष पेश हुई, जहां एक पुलिस सब इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार और एक महिला पुलिस उसके साथ थे. और वापस लौटने के दौरान एक मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों ने मिनी सचिवालय गेट के पास लड़की और साथ में चल रहे पुलिस सब इंस्पेक्टर को गोली मार दी. जबकि महिला सिपाही बाल-बाल बच गई. दोनों को तत्काल रोहतक के अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

adv

इसे भी पढ़ेंःमराठाओं का महाराष्ट्र बंद, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, सोशल मीडिया पर भी होगी पुलिस की नजर

पिता के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस इसे पहली नजर में हॉरर किलिंग का केस मान रही है. घटनास्थल से पुलिस ने सात खोखे बरामद किए हैं. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुधवार को जब लड़की कोर्ट में पेशी के लिए आयी थी, उस समय परिसर में उसके पिता को भी देखा गया था. हालांकि, वह पहले भी सुनवाई के सिलसिले में आते रहे हैं. पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया कि दो अज्ञात व्यक्तियों के आसपास में दिखे जाने की भी खबर मिली थी. वही सुनवाई के बाद लड़की और पुलिस जवान ऑटोरिक्शा लेकर नारी निकेतन लौट रहे थे. तभी एक बाइक पर सवार दो युवकों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. लड़की को बचाने के दौरान सब इंस्पेक्टर को भी गोली लग गई. इस मामले में लड़की के पिता और अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

इसे भी पढ़ेंःमानव तस्करी के शिकार 1000 पीड़ितों ने लिखा पीएम को पत्र, मानव तस्करी निरोधक विधेयक पारित कराने की मांग

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: