Khas-KhabarNational

सम्मान : यूपी बोर्ड के टॉपर के नाम होगी सड़क, एक लाख रुपये और लैपटॉप भी मिलेंगे

Luknow :  उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में अव्वल रहने वालों को योगी सरकार ने बड़ा उपहार दिया है.  राज्य सरकार ने टॉपर्स को एक लाख रुपये और लैपटॉप इनाम में देने की घोषणा की है. इसके साथ ही टॉपर्स को सड़क का भी उपहार दिया जायेगा. टॉपर्स के घर तक जाने वाली सड़क का नामकरण टॉपर्स के नाम पर रखा जायेगा. वहीं जिन टॉपर्स के घर तक जाने के लिए पक्की सड़क नहीं है, वहां पक्की सड़क का निर्माण होगा.

इसे भी पढ़ेंः यूपी बोर्ड ने जारी किये 10वीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट, यहां देखें अपने मार्क्स

इस बारे में यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में अव्वल आने वाले मेधावी छात्रों के घर तक पक्की सड़क का निर्माण लोक निर्माण विभाग की ओर से होगा.

बताया कि उत्तर प्रदेश बोर्ड से 10वीं और 12वीं में टॉप करने वाले 20-20 स्टूडेंट्स के घर तक सरकार शानदार और पक्की सड़क बनाएगी. मौर्य ने कहा है कि बोर्ड के अलावा सीबीएसई, आईसीएसई और अन्य बोर्ड के टॉपर्स के घर तक भी पक्की सड़क बनायी जायेगी.

इसे भी पढ़ेंः ऋण उपलब्ध कराने वाली कंपनी IFCI का तिमाही घाटा बढ़कर 584 करोड़ रुपये हुआ

रिया और अनुराग हैं टॉपर

बता दें कि हाईस्कूल में श्रीराम एसएम इंटर कालेज, बड़ौत, बागपत की रिया जैन 96.67 प्रतिशत अंकों के साथ ‘टॉपर’ रहीं. दूसरे स्थान पर 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ बाराबंकी के लखपेडा स्थित श्री साईं इंटर कालेज के अभिमन्यु वर्मा रहे. तीसरा स्थान 95.33 प्रतिशत अंकों के साथ बाराबंकी के ही सद्भावना इंटर कालेज के योगेश प्रताप सिंह ने हासिल किया.

वहीं इंटरमीडिएट में 97 प्रतिशत अंकों के साथ बड़ौत, बागपत के श्री राम एसएम इंटर कालेज के अनुराग मलिक ‘टॉपर’ रहे. प्रयागराज के कोरांव स्थित एस पी इंटर कालेज के प्रांजल सिंह 96 फीसदी अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. औरैया के श्री गोपाल इंटर कालेज के उत्कर्ष शुक्ला 94.80 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.

इसे भी पढ़ेंः तकनीकी शिक्षा का हाल: 17 सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेजों के 4642 छात्रों को जेई बनाते हैं केवल 77 शिक्षक

 

 

 

ram janam hospital
Catalyst IAS

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button