Lead NewsNationalNEWS

समलैंगिक बहनों ने घर से भागकर रचाई शादी, बोली-बालिग हैं फैसला ले सकते हैं

New Delhi: दिल्ली में समलैंगिक बहनों ने घऱ से भागकर आपस में शादी कर ली.दोनों ममेरी-फुफेरी बहनें थीं. दोनों ही 20 अप्रैल से घर से लापता थीं. परिजनों ने पहले तो दोनों की तलाश अपने स्तर पर की, नहीं मिलने पर पुलिस के पास गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. तलाश के बाद दोनों मिली तो पूछताछ में बताया कि दोनों ने आपस में शादी कर ली है. अब वह अलग नहीं रहेंगी.

 

हालांकि, दोनों बहनें शादी से पहले अलग-अलग रहती थी, लेकिन मिलना जुलना अक्सर होता था. इनमें से एक ग्रेटर नोएडा के दनकौर थाना क्षेत्र में और दूसरी दिल्ली के अंबेडकरनगर थाना क्षेत्र में रहती थी. दोनों ही 20 अप्रैल से लापता थीं. दोनों की गुमशुदगी की रिपोर्ट अलग-अलग थानों में दर्ज कराई गई थी. पहचान छुपाने के लिए दोनों लड़कों के कपड़े रह रही थी.

 

दोनों ने पुलिस को बताया कि वे समलैंगिक हैं और एक-दूसरे को पसंद करती हैं. उन्होंने दिल्ली के एक मंदिर में शादी भी कर ली हैं. पुलिस ने दोनों क परिजनों को बुलाया था. परिजनों ने सामाजिक दुहाई देते हुए समझाने की कोशिश की, मगर दोनों में से कोई अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई. दोनों ने साफ कहा कि वे बालिग हैं और अपनी जिंदगी का फैसला ले सकती हैं. उन पर किसी भी तरह का दबाव न बनाया जाए.

Catalyst IAS
SIP abacus

Related Articles

Back to top button