HazaribaghJharkhand

होम क्वारंटाइन की जगह लगा रहा था चौके-छक्के, रिपोर्ट आने के बाद हड़कंप, गांव-बाजार सील

Giridih: जिले में कोरोना के 11 नए मरीज मिलने के बाद हड़कंप मच गया है. दरअसल, प्रदेश से लौटे प्रवासियों की प्रांरभिक जांच के दौरान किसी में कोरोना के लक्ष्ण नहीं थे, लेकिन जांच में अब रिपोर्ट पॉजिटीव आय है.

हालांकि महानगरों से लौटने के बाद इन सबों ने होम क्वारंटाइन में रहने का शपथ फॉर्म तो जरुर भरा था, लेकिन किसी ने शपथ फॉर्म का पालन नहीं किया. लिहाजा, कोई होम क्वांरटीन में रहते हुए परिवार के सभी सदस्यों से मिलता रहा, तो कोई बाजार में खरीदारी करता दिखा.

 

ये भी पढ़ें- Warning: अगर है पक्का घर तो सरेंडर करें राशन कार्ड, नहीं तो दर्ज होगी FIR

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से लौटने के बाद इसे होम क्वांरटीन में रहने को कहा गया था. लेकिन वह इधर-उधर धुमता रहा. जानकारी के अनुसार, उस युवक का सैंपल बीते 28 मई को ही लिया गया था. रविवार की देर रात उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटीव आई.

 

ये भी पढ़ें- पलामू: कांग्रेस नेता गुड्डू खान हत्याकांड का मुख्य आरोपी 5 माह बाद धराया

 

वहीं दूसरे दिन क्यूआरटी टीम इसे जब आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट करने उसके घर पहुंची तो क्यूआरटी टीम के पहुंचने से आधे घंटे पहले ही वह घर के बाहर दोस्तों के साथ किक्रेट खेल रहा था. कॉन्टैक्ट हिस्ट्री और खंगालने पर जानकारी मिली कि युवक होम क्वांरटीन में रहते हुए कई बार गांवा बाजार खरीदारी करने भी गया था.

क्रिकेट खेलने के दौरान 36 लोग आए संपर्क में

बताया जा रहा है कि क्रिकेट खेलने के क्रम में संक्रमित युवक के संपर्क में 36 लोग आए। लिहाजा, सिविल सर्जन डॉ अवधेश सिन्हा के निर्देश पर संक्रमित युवक के गांव को तो सील कर दिया गया, साथ ही पूरे गांवा बाजार को सील कर अगले 14 दिनों के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया.

परिवार के 14 लोगों का लिया गया सैंपल

सिविल सर्जन के निर्देश पर युवक के परिवार से जुड़े 14 लोगों के सैंपल लिए गए है. वहीं सोमवार की सुबह किक्रेट खेलने के दौरान युवक के संपर्क में आए 36 लोगों की तलाश की जा रही है.

 

मंगलवार को लिए जाएंगे सैंपल

बेंगाबाद से सोमवार की सुबह तक लापता चौथे संक्रमित की जानकारी भी स्वास्थ विभाग ने काफी प्रयास के बाद जुटाया. दोपहर बाद जानकारी मिली कि कोरोना का चाौथा संक्रमित सोमवार की अहले सुबह देवघर चला गया था, काफी प्रयास के बाद जानकारी मिली की देवघर में है. इसके बाद स्वास्थ विभाग की टीम ने इसे भी आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया। अब इन 11 संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों के सैंपल मंगलवार को लिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button