न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

घूस लेते गृह मंत्रालय का अधिकारी गिरफ्तार, #CBI ने 16 लाख कैश के साथ पकड़ा

आइपीएस अधिकारी के मामले को रफादफा करने के लिए हुई थी दो करोड़ की पेशकश

1,692

New Delhi: सीबीआइ ने गृह मंत्रालय में तैनात एक अधिकारी को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. खबर है कि धीरज कुमार सिंह नामक के सेक्शन ऑफिसर को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी को किसी केस में 16 लाख रुपये की रिश्वमत लेते हुए सीबीआइ ने रंगे हाथों पकड़ा है.

बताया जा रहा है कि किसी आइपीएस अधिकारी के खिलाफ सीबीआइ जांच चल रही थी, जिसमें घूस की पेशकश की गई थी. धीरज कुमार को उनके घर पर ही रिश्वात लेते हुए सीबीआइ ने गिरफ्तार किया.

इसे भी पढ़ेंःगठन के 19 साल बाद झारखंड को मिला नया विधानसभा भवन, #PMModi ने किया उद्घाटन

16 लाख कैश के साथ गिरफ्तार

केंद्रीय जांच एजेंसी ने अधिकारी को 16 लाख रुपये नकद के साथ गिरफ्तार किया है. एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया ‘हमने आज सुबह 16 लाख रुपये की कथित रिश्वत के साथ गृह मंत्रालय में एक अनुभाग अधिकारी के रूप में तैनात धीरज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है.’

Related Posts

#Delhi_ Violence : जांच के लिए दो एसआइटी का गठन,  आप पार्षद ताहिर हुसैन पर एफआइआर दर्ज, फैक्ट्री सील

दिल्ली हिंसा की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है.  दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के तहत दो एसआईटी का गठन किया गया है.

सीबीआइ अधिकारी के अनुसार, धीरज सिंह आइपीएस अधिकारी से जुड़े एक मामले को रफादफा कराने की कोशिश में थे. इसी के एवज में रिश्वत ली गयी. सीबीआई सूत्रों ने कहा कि सिंह एक IPS अधिकारी से जुड़े मामले को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था और एजेंसी के जांच अधिकारियों के पास मामले को निपटाने के लिए दो करोड़ रुपये का ऑफर दिया था.

इसे भी पढ़ेंःदेखें लाइव वीडियो : #PmModi का रांची में कार्यक्रम

कैसे हुई गिरफ्तारी

खबर है कि सीबीआई के अधिकारी ने घूस लेने से मना कर दिया और एजेंसी के बड़े अधिकारियों को इसकी जानकारी दी. जिसके बाद धीरज सिंह को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया. इसके बाद अधिकारी ने उन्हें घूस की पहली किस्त यानी 16 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया. पकड़े गये अधिकारी से सीबीआइ के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः#INXMediaCase : पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर अब सुनवाई 23 को,  तिहाड़ में ही रहेंगे चिदंबरम, हाई कोर्ट का CBI को नोटिस

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like