Main SliderNational

गृह मंत्रालय ने नहीं जारी किये 800 करोड़ रुपये, #CRPF के दो लाख जवानों की राशन मनी रुकी

Ranchi  : लोकसभा चुनाव से पहले शुरू हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना की पहली किस्त 6.50 करोड़ से अधिक किसानों को मिला था. तीसरी किस्त सिर्फ 1.41 करोड़ किसानों को. एनएचआइ के पास किसी भी सड़क के निर्माण के लिए राशि नहीं है. देश के आर्थिक हालात इतने खराब हो चुके हैं कि अब हमारे अर्द्धसैनिक बल CRPF के जवानों को राशन मनी देने के भी पैसे नहीं हैं. 

ताजा खबर यह है कि देश की सबसे बड़ी पारा मिलिट्री फोर्स के जवानों को राशन मनी नहीं दिया जा रहा है. गृह मंत्रालय ने जवानों के राशन मनी का 800 करोड़ रूपया जारी नहीं किया है. जवान अब अपने वेतन की राशि से भोजन का खर्च उठा रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः#Bihar-UP में आफत की बारिशः चार दिनों में 140 से ज्यादा लोगों की मौत, 14 जिलों में येलो अलर्ट

राशन मनी नहीं दिये जाने के बाबत सीआरपीएफ के सूत्रों ने बताया कि बजट हेड में पैसा नहीं बचा है. अलॉटमेंट के बाद राशन मनी का पैसा जवानों को दिया जायेगा. जवानों को प्रति माह 3500 रूपया राशन मनी मिलता है. 

सीआरपीएफ के अधिकारी मानते हैं, इस तरह के मौके पहले कभी नहीं आयें. इसका असर नक्सल प्रभावित इलाकों में तैनात जवानों के मनोबल पर पड़ यकता है. 

उल्लेखनीय है कि सीआरपीएफ देश की सबसे बड़ी संगठन है. इसके जिम्मे देश की आंतरिक सुरक्षा है. देश के भीतर कहीं भी जब हालात राज्य पुलिस की काबू से बाहर होने लगते हैं, तब इसी सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती की जाती है. 

इसे भी पढ़ेंः#HemantSoren का वादा, सरकार बनी तो पहली #Cabinet से लागू करेंगे पुरानी पेंशन स्कीम

जैसा कि केंद्र सरकार पर आरोप लग रहे है कि यह सरकार सिर्फ चुनाव जीतने के लिये बड़ी-बड़ी बातें करती है. आर्थिक मोर्चे पर इस सरकार ने कोई काम नहीं किया. 29 सितंबर को ही खबर आयी कि देश पर अब 88 लाख करोड़ रूपया कर्ज हो गया है. सिर्फ एक साल में ही कर्ज 3.58 लाख करोड़ रूपया बढ़ गया है. 

Related Articles

Back to top button