National

गृह मंत्री #AmitShah ने कहा, दिल्‍ली में अशांति के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग जिम्‍मेदार, जनता सबक सिखाये…

NewDelhi : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को एक समारोह में कहा, दिल्ली के टुकड़े-टुकड़े गैंग को सबक सिखाया जाना चाहिए. अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शनों में हुई हिंसा को लेकर विपक्ष पर निशाना साधते हुए यह बात कही. इस क्रम में अमित शाह दिल्ली के कड़कड़डूमा में DDA ईस्ट दिल्ली हब के उद्घाटन समारोह में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस पर जमकर हमलावर हुए.

अमित शाह ने कहा कि  CAA पर संसद के अंदर चर्चा हुई. कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं था. इधर-उधर की बात करते रहे. बाहर निकलते ही इसमें भ्रम फैलाना शुरू किया गया और दिल्‍ली को अशांत किया गया. दिल्‍ली में अशांति के लिए टुकड़े-टुकड़े गैंग जिम्‍मेदार है. इसको दंड देने का समय आ गया है. दिल्‍ली की जनता को इस मामले में दंड देना चाहिए.

इसे भी पढ़ें : #CAAProtest : आर्मी चीफ ने यूनिवर्सिटी कैंपस में हिंसक प्रदर्शनों पर सवाल उठाये, कहा-यह लीडरशिप नहीं है

सिर्फ विज्ञापन देकर लोगों को झांसा दे रहे हैं केजरीवाल

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल जी को मुख्यमंत्री बने लगभग  पांच साल होने को आये हैं, आज से पहले ये सारे वादे पूरे क्यों नहीं किये. अभी भी ये वादे पूरे नहीं होने वाले हैं, सिर्फ विज्ञापन देकर ये लोगों को झांसा दे रहे हैं. इन्होंने जीवन में सिर्फ विरोध करने और धरना देने का काम किया है. केजरीवाल जी ने प्रधानमंत्री आवास योजना का फायदा गरीब लोगों को इसलिए नहीं पहुंचाया, क्योंकि उस योजना के आगे प्रधानमंत्री नाम जुड़ा है.

इसे भी पढ़ें : मौजूदा #NPR UPA के समय से अलग, मोदी सरकार का दुर्भावनापूर्ण एजेंडा: चिदंबरम

केजरीवाल झाड़ू सरकार बहुत बड़ा रोड़ा है

गृह मंत्री ने केजरीवाल को विकास विरोधी करार देते हुए कहा कि मैं आज आपको सबसे बड़ा रोड़ा क्या है बताना चाहता हूं, मोदी जी, हरदीप जी द्रुत गति से काम करना चाहते हैं, मगर ये केजरीवाल झाड़ू सरकार जो है वो बहुत बड़ा रोड़ा है. हर विकास के काम में ये अड़ंगा लगाते हैं.

केजरीवाल पर तंज करते हुए अमित शाह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री केजरीवाल नयी-नयी चीजें करते रहते हैं.  उन्होंने एक नयी शुरुआत की है, सोचना भी क्यों? बजट भी क्यों देना? भूमि पूजन भी क्यों करना ? उद्घाटन भी क्यों करना? किसी का करा कराया है बस उसपर अपने नाम का ठप्पा लगा देना.

इस क्रम में अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार इस बात के लिए मशहूर थी कि 5 साल एक सरकार कोई योजना बनाती थी, दूसरे 5 साल में दूसरी सरकार उसके लिए बजट मंजूर करती थी, तीसरे 5 साल में उसका भूमि पूजन करती थी, और अगले 5 साल में कांग्रेस सरकार उसे भूल जाती थी.

इसे भी पढ़ें : #DetentionCenter : पीएम मोदी के बयान पर राहुल गांधी ने कहा,  RSS का प्रधानमंत्री भारत माता से झूठ बोलता है  

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: