Education & CareerJharkhandRanchi

उर्दू विद्यालयों में अब शुक्रवार को अवकाश, स्थानीय पर्वों पर भी मिलेगी छुट्टी

  •  शिक्षकों के दबाव के बाद स्कूलों की अवकाश तालिका बदली

Ranchi: आखिरकार शिक्षकों की मांग के आगे सरकार को झुकना पड़ा और स्कूलों की अवकाश तालिका में उनके अनुसार बदलाव कर दिया गया. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने उर्दू विद्यालयों में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश देने की घोषणा कर दी है. साथ ही कहा है कि यह अवकाश पूर्व की तरह ही चलेगा और रविवार को विद्यालय में कार्य दिवस होगा.

दूसरा निर्णय स्थानीय पर्व पर अवकाश को लेकर लिया गया है, जिसमें कहा गया है कि अगर किसी जिले द्वारा स्थानीय पर्व पर अवकाश की आवश्यकता होती है तो वे संबंधित जिला शिक्षा अधीक्षक अपने उपायुक्त से अनुमति लेकर अवकाश तय कर सकेंगे. लेकिन अवकाश की कुल अवधि 60 दिनों की होगी व इसकी सूचना निदेशालय को आवश्यक रूप से उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा.

इसे भी पढ़ें :झारखंड में औद्योगिक विकास के प्रति सरकार गंभीर, इलेक्ट्रो स्टील वेदांता और अमलगम स्टील के साथ जल्द होगा एमओयू

प्राथमिक शिक्षा निदेशक भुवनेश प्रताप सिंह ने निर्देश जारी करते हुए कहा है कि विभिन्न शिक्षक संघों द्वारा प्रारंभिक विद्यालयों के लिए वर्ष 2021 की अवकाश तालिका में उर्दू विद्यालयों के लिए पूर्व निर्धारित साप्ताहिक अवकाश शुक्रवार को रखने के लिए अनुरोध किया गया था. इसके बाद विभाग ने इस संबंध में निर्देश जारी किया है ताकि विद्यालयों में शिक्षकों को पढ़ाने में दिक्कत का सामना ना करना पड़े.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: