Sports

हॉकी विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 3-0 से हराया

विज्ञापन

Bhubaneswar : गत विजेता ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम क्वार्टर में तीन गोल करके पुरुष हॉकी विश्व कप के पूल बी के मैच में मंगलवार को यहां इंग्लैंड को 3-0 से हराया जो टूर्नामेंट में उसकी लगातार दूसरी जीत है.  इस जीत से ऑस्ट्रेलिया छह अंक के साथ ग्रुप बी की तालिका में शीर्ष पर आ गया है. उसका क्वार्टरफाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो गया है.

ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में आयरलैंड को 2-1 से हराया था 

इंग्लैंड के लिए यह हार चिंताजनक है जिसने अपना पहला मुकाबला कमजोर माने जाने वाले चीन से 2-2 से ड्रा खेला था. ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी लीग मैच सात दिसंबर को चीन के खिलाफ खेलेगा जबकि इंग्लैंड का सामना इसी दिन आयरलैंड से होगा. विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज ऑस्ट्रेलिया और सातवीं रैंकिंग वाले इंग्लैंड के बीच मंगलवार को खेले गये मैच का पहला क्वार्टर बेहद ही निराशा भरा रहा, क्योंकि दोनों टीमें विरोधी की रक्षापंक्ति को नहीं भेद सकी. मैच के 12वें मिनट में इंग्लैंड के बैरी मिडिलटन ने रिवर्स शॉट से मौका बनाया लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गोलकीपर टेलर लावेल्ल ने आसानी से उसे रोक दिया.

इंग्लैंड के गोलकीपर जार्ज पिन्नेर ने दोनों मौकों का किया नाकाम

दूसरे क्वार्टर में मैच के 21वें मिनट में ऑस्ट्रेलिया के पास गोल करने का सुनहरा मौका था, क्योंकि टीम को लगातार दो पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन इंग्लैंड के गोलकीपर जार्ज पिन्नेर ने दोनों मौकों का नाकाम कर दिया. फिल रूपर दो मिनट बाद बायीं ओर से इंग्लैंड के लिए मौका बनाया, लेकिन उनका यह प्रयास भी सफल नहीं रहा. मध्यांतर से दो मिनट पहले ब्लेक गोवर्स टीम को बढ़त दिलाने के करीब पहुंच गये. उन्होंने बॉक्स में गेंद लेने के बाद 360 डिग्री घूमते हुए शाट मारा लेकिन गेंद गोलपोस्ट के करीब से निकल गयी.

advt

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button