न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हॉकी विश्व कप 2018: बेल्जियम इंग्लैंड को 6 गोल से हराकर पहली बार पहुंचा के फाइनल में

23

Bhubaneswar: दुनिया की तीसरे नंबर की टीम बेल्जियम ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को एकतरफा मुकाबले में 6-0 से हराकर पहली बार हॉकी विश्व कप 2018 के फाइनल में प्रवेश कर लिया. फाइनल में बेल्जियम का सामना आस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा, जबकि इंग्लैंड टीम हारने वाली टीम से तीसरे स्थान के लिए खेलेगी. बेल्जियम के लिए टाम बून, सिमोन गोगनार्ड, सैड्रिक चार्लियेर, अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स और सेबेस्टियन डोकियेर ने गोल दागे.

पिछले कुछ साल में हॉकी विश्व कप 2018 में अपना कद तेजी से बढ़ाने के बावजूद किसी बड़े खिताब से महरूम बेल्जियम ने पहले ही मिनट से अपने इरादे जाहिर कर दिये थे. वहीं 1986 की उपविजेता और पिछले दो विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंची इंग्लैंड टीम पूरे मैच में दबाव में ही नजर आयी. बेल्जियम के लिए अनुभवी टाम बून ने आठवें ही मिनट में बेहतरीन फील्ड गोल करके बढ़त बना ली. दूसरे क्वार्टर में सिमोन गोगनार्ड ने पेनल्टी कार्नर पर बढ़त दोगुनी कर दी.

हाफटाइम तक बेल्जियम टीम 2-0 से आगे थी. इंग्लैंड की टीम कोई गंभीर हमले नहीं बोल सकी और यूरोपीय हॉकी के इस मुकाबले में हर विभाग में बेल्जियम ने उसे उन्नीस साबित कर दिया. तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने दो गोल और करके इंग्लैंड की वापसी के सारे रास्ते बंद कर दिये. पहले सैड्रिक चार्लियर ने 42वें मिनट में फील्ड गोल किया और इस क्वार्टर के आखिरी मिनट में अलेक्जेंडर हेंड्रिक्स ने पेनल्टी को तब्दील किया.

SMILE

हेंड्रिक्स ने 50वें मिनट में अपना दूसरा और टीम का पांचवां गोल दागा. वहीं हूटर से सात मिनट पहले सेबेस्टियन डोकियेर ने गोल करके बेल्जियम को बड़ी जीत दिलायी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: