न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

दुमका में नवंबर से शूटिंग होगी हिंदी फिल्‍म ‘खादान’

निर्देशक उपायुक्‍त से की मुलाकात, कहा : दुमका से बेहतर जगह नहीं

310

 

Dumka : राज्य की उपराजधानी और दारुक वन की हृदय स्थली दुमका में बहुत जल्द ‘खादान’ हिंदी फीचर फिल्म की शूटिंग शुरू होगी. इसी क्रम में शुक्रवार को फिल्म के निर्देशक ने दुमका के विभिन्न पर्यटन स्थलों का अवलोकन किया. अवलोकन कर फिल्म की शूटिंग के लिए लोकेशन को चिन्हित किया. इसके बाद मुंबई से आये फिल्म के निर्देशक संतोष धानडेकर ने डीसी मुकेश कुमार से मुलाकात कर फिल्म के बारे में पूरी जानकारी दी.

इसे भी पढ़ें –ई-विद्यावाहिनी, ज्ञानसेतु और परिवहन व्यवस्था योजना का रघुवर दास ने किया शुभारंभ

दुमका प्रकृति की गोद मे बसा हुआ है शहर

डीसी कुमार ने उन्हें दुमका के महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों की पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आपकी हर संभव सहयोग करेगा. दुमका प्रकृति की गोद मे बसा हुआ शहर है. यहां की प्राकृतिक छटा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है. जिले में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं और जिला प्रशासन सभी पर्यटन स्थल को एक बेहतर टूरिस्ट स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि इस तरह के फिल्म की शूटिंग होने से निश्चित रूप से दुमका अपनी एक नयी पहचान पूरे देश मे स्थापित करेगा. साथ ही यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार भी उपलब्ध होंगे. उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग होने से यहां के स्थानीय कलाकारों को भी फिल्म के क्षेत्र में कई प्रकार के अवसर मिलने की संभावनाएं बढ़ जायेगी.

इसे भी पढ़ें –पत्रकार से जाति विशेष बातचीत के दौरान IPS  इंद्रजीत महथा ने अपने जूनियर-सीनियर अफसरों को भला-बुरा…

नबंर माह से शुरू होगी खादान फिल्‍म की शूटिंग

मौके पर फिल्म के निर्देशक ने कहा कि ‘खादान’ एक बेहतरीन हिंदी फीचर फिल्म होगी. फिल्म की शूटिंग के लिए दुमका से बेहतर जगह और कुछ नहीं हो सकता था. इसलिए हमने दुमका को चुना. पूरा क्षेत्र और यहां की प्राकृतिक सौंदर्य की जितनी प्रशंसा की जाये कम है. फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन की सभी चीजें दुमका में उपलब्ध है. बस इसे निखारने की जरूरत है. उन्होंने बताया कि अक्टूबर माह के अंत से इस फिल्म की शूटिंग शुरू होगी.

इसे भी पढ़ें –पुलिस महकमे के एक खास वर्ग का नौकरशाही में वर्चस्व, राष्ट्रपति से शिकायत

दुमका फिल्म शूटिंग के लिए एक बेहतर स्थान

मुख्य कलाकार के रूप में दीपक सिरके तथा ग्रैंड मस्ती की कलाकार कायनात अरोड़ा होंगी. झारखण्ड़ फिल्म डेवलमेंट कारपोरेशन लिमिटेड के पूर्व निदेशक तथा डीपीआरओ, दुमका सैयद राशिद अख्तर ने फिल्म के निर्देशक संतोष दांडेकर को झारखंड फिल्म नीति की पूरी जानकारी दी. उन्होंने सरकार द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी एवं अन्य सुविधाओं से उन्हें अवगत कराया तथा सिंगल विंडो सिस्टम की पूरी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि दुमका फिल्म शूटिंग के लिए एक बेहतर स्थान है. साथ ही पूर्व में भी यहां बेगम जान, पंच लाइट जैसी फिल्मों की शूटिंग ही चुकी है. इस अवसर पर डीसी मुकेश कुमार ने उन्हें दुमका जिले पर बने कॉफी टेबल बुक तथा मोमेंटो भेंट की.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp3
You might also like
%d bloggers like this: