Fashion/Film/T.VNational

हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा शशिकला नहीं रहीं, लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

Mumbai: गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा शशिकला का रविवार को मुंबई के कोलाबा में निधन हो गया. वह 88 साल की थीं. उन्होंने दोपहर 12 बजे अंतिम सांस ली.

शशिकला ने 70 के दशक में बॉलीवुड की हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था. बॉलीवुड में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली शशिकला का पूरा नाम शशिकला जावलकर था. उनका जन्म 4 अगस्त को सोलापुर में हुआ था. उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे थे. हालांकि उनका बचपन बहुत ऐशो-आराम से गुजरा था. शशिकला के छह बहन-भाई थे और उनके पिता बहुत बड़े बिजनेसमैन थे.

शशिकला को बचपन से नाचने-गाने का शौक था. उनके पिता के बिजनेस के ठप्प होने के बाद वह काम की तलाश में मुंबई आ गयी थीं. वहां उनकी मुलाकात नूरजहां से हुई.

शशिकला की पहली फिल्म जीनत थी, जिसे नूरजहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था. उन्होंने तीन बत्ती चार रास्ता, हमजोली, सरगम, चोरी चोरी, नीलकमल, अनुपमा में भी काम किया था.

फिल्मों के साथ-साथ शशिकला ने टीवी में भी काम किया था. वह मशहूर सीरियल सोन परी में फ्रूटी की दादी के रोल में नजर आयी थीं. साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था.

 

Guni abhinetri Shashikala ji ke swargwas ki khabar sunke mujhe bahut dukh hua. Wo har tarah ki bhumikaein badi khubi se…

Posted by Lata Mangeshkar on Sunday, 4 April 2021

इसे भी पढ़ें – बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित खिंचवाई Bold & beautiful फोटो, सोशल मीडिया पर की शेयर

 

 

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: