National

हिमाचल प्रदेशः सोलन में इमारत ढहने से सेना के छह जवानों समेत सात की मौत

Shimla: हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में चार मंजिला इमारत गिरने से सेना के छह जवानों समेत कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. सेना के 7 जवानों के अभी भी फंसे होने की आशंका है.

पुलिस ने सोमवार को बताया कि यह इमारत नाहन-कुमारहट्टी सड़क पर स्थित थी. इसमें एक रेस्टोरेंट भी था. भारी बारिश के बाद रविवार देर शाम इमारत ढह गयी.

इसे भी पढ़ेंःसीएम बोले हमने भ्रष्टाचार मुक्त व्यवस्था दी, तो  हेमंत सोरेन ने गिनायी घोटालों और कमीशनखोरी की लिस्ट

सीएम ने लिया जायजा

घटना पर दुख जताते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने जांच के आदेश दिये हैं. मुख्यमंत्री खुद सोमवार सुबह घटनास्थल पहुंचे और हालात का जायजा लिया.

उन्होंने कहा कि हादसे के तुरंत बाद राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था. साथ ही कहा कि अबतक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार इमारत का निर्माण जरूरी निर्देश के हिसाब से नहीं था. मामले की जांच की जायेगी.

28 लोगों को बचाया गया

सोलन एसपी मधुसूदन शर्मा ने बताया कि मलबे से अब तक सेना के छह जवानों और एक नागरिक के शव बरामद हुए हैं. सोलन उपमंडल के मजिस्ट्रेट रोहित राठौर ने बताया कि कम से कम सात और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है.

वहीं सोलन के उपायुक्त के सी चमन ने कहा कि इमारत गिरने के बाद कम से कम 42 व्यक्ति मलबे के भीतर दब गए थे, जिनमें से सेना के 17 जवानों सहित 11 नागरिक यानी 28 लोगों को बचाया गया है.

इसे भी पढ़ेंःडिप्टी मेयर का एलान : हैदरबाद की तर्ज पर झिरी में कचरे पर बनेगा हॉर्टिकल्चर पार्क, जल्द होगा टेंडर

आपदा प्रबंधन के निदेशक सह विशेष राजस्व सचिव डीसी राणा ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि शुरुआत में भारतीय सेना, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस ने संयुक्त रूप से बचाव अभियान की शुरुआत की.

इसके बाद राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की दो टीम रविवार रात में घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव अभियान में जुटी.

ये दो टीमें हरियाणा के पंचकूला और शिमला के सुन्नी से थीं. वहीं तीसरी टीम भी पंचकूला से पहुंची और सोमवार सुबह बचाव अभियान शुरू किया.

इस हादसे में मारे गये सैन्य कर्मी निकट के डगशाई छावनी के थे और कथित तौर पर खाना खाने होटल गये थे.

इसे भी पढ़ेंःरांची में ये 115 लोग करते हैं अवैध शराब का कारोबार, 11 लाइसेंसी दुकानदार वसूलते हैं ज्यादा दाम

Advt

Related Articles

Back to top button