Lead NewsNational

हिमाचल प्रदेश : विधायकों को अब मिलेगा पूरा वेतन, महामारी के कारण 30% घटा दिया गया था

Shimla : हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को 2021-22 का बजट पेश करते हुए कहा कि पहली अप्रैल से राज्य के विधायकों को उनके वेतन का पूरा भुगतान शुरू हो जायेगा. उन्होंने कहा कि विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमएलएलैड) निधि भी पूरी तरह बहाल कर दी जायेगी.

अपना चौथा बजट पेश करते हुए ठाकुर ने कहा कि कोविड19 महामारी से प्रभावित दौर में भी कुल 50,192 करोड़ रुपये के व्यय का 2021-22 का बजट पिछले वित्त वर्ष के 49,131 करोड़ रुपये की तुलना में 1,061 करोड़ रुपये अधिक है.

इसे भी पढ़ें: सोमालिया में रेस्तरां पर बम हमला: मृतकों की संख्या बढ़कर 20 तक पहुंची

मुख्यमंत्री ने सदन में घोषणा की कि विधायकों को पहली अप्रैल 2021 से उनका पूरा वेतन मिलने लगेगा. ठाकुर के पस वित्त विभाग का भी दायित्व है.

उन्होंने कहा कि विधायक निधि (एलएलएलैड) का पैसा न केवल पूरी तरह बहाल होगा, बल्कि इसे पांच लाख बढ़ा कर 1.75 करोड़ रुपये की जगह 1.80 करोड़ रुपये किया जाएगा.

गौरतलब है कि पिछले साल कोविड19 महामारी से उत्पन्न संकट के दौरान राज्य सरकार ने विधायकों का वेतन 30 प्रतिशत कम कर दिया था और विधायक निधि भी दो साल के लिये निलम्बित कर दी है. मुख्यमंत्री ने योजना विभाग का नाम बदल कर नीति विभाग करने की भी घोषणा की.

इसे भी पढ़ें: कोयला लदी मालगाड़ी में लगी भीषण आग

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: