JharkhandLead NewsRanchi

धनबाद विशेष प्रमंडल ईई पर लगे आरोपों के लिए जल्द गठित होगी उच्चस्तरीय जांच कमेटी

Ranchi : ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम के निर्देश पर धनबाद के विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता रामप्रकाश सिंह पर लग रहे आरोपों की जांच के लिए उच्चस्तरीय कमेटी का गठन एक-दो दिनों में कर दिया जायेगा. विभाग ने अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी से रामप्रकाश सिंह पर लगे सभी आरोपों की जांच कराने का फैसला लिया है. विभागीय मंत्री की सहमति के बाद इस संबंध में आदेश जारी कर दिया जायेगा.

Advt

कमेटी 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. बता दें कि धनबाद विशेष प्रमंडल के कनीय अभियंता व सहायक अभियंताओं ने अपने ही कार्यपालक अभियंता रामप्रकाश सिंह पर गंभीर आरोप लगाये हैं.

इसे भी पढ़ें: खुशखबरीः भारत और न्यूजीलैंड के बीच जेएससीए स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जायेगा टी-20 मैच

कनीय अभियंता ने विभागीय मंत्री को पत्र लिख कर कहा है कि कार्यपालक अभियंता उनसे मंत्री के नाम पर वसूली करने के लिए दवाब देते हैं. इसके अलावा भी कई तरह से वे प्रताड़ित कर रहे हैं.

ऐसे में अविलंब इस मसले पर सरकार को ध्यान देना चाहिए. अभियंताओं ने अपना ट्रांसफर भी अन्यत्र कराने की मांग मंत्री से की है.

इसे भी पढ़ें: 27 सितंबर को कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस का भारत बंद

ग्रामीण विकास मंत्री ने कार्यपालक अभियंता पर लगे इन आरोपों को गंभीरता से लिया था और ग्रामीण कार्य सचिव डॉ मनीष रंजन को पीत पत्र लिखा था.

मंत्री ने उच्चस्तरीय पदाधिकारी से जांच करा कर रिपोर्ट मांगी थी. रिपोर्ट में अगर आरोप प्रमाणित होगा तो संबंधित पर कार्रवाई की भी चेतावनी दी गयी.

इसे भी पढ़ें:रूपा तिर्की केस: सीबीआइ को मिला कांग्रेस विधायक बंधु तिर्की का ऑडियो, वीडियो टेप, परिजनों को कर रहे हैं ‘मैनेज’- सुनिये ऑडियो..

Advt

Related Articles

Back to top button