JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

रूपा तिर्की के माता-पिता को सुरक्षा मुहैया कराने का हाई कोर्ट का निर्देश

Ranchi: झारखंड हाईकोर्ट ने रूपा तिर्की के माता-पिता को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. रूपा तिर्की मृत्यु के मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने यह निर्देश दिया. हाई कोर्ट में डीजीपी और एसएसपी को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि रूपा तिर्की के माता-पिता को उचित सुरक्षा मुहैया कराई जाए. इसके साथ ही कोर्ट ने मामले की की जांच से जुड़े पहलुओं पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है.

इसे भी पढ़ें :अंतरिक्ष यात्रा पर निकले चीन के तीन अंतरिक्ष यात्री, भारत के लिए यह ख़बर क्यों चिंताजनक है, जानिए !

बता दें कि साहिबगंज के महिला थाना में पदस्थापित रही रूपा तिर्की की लाश उनके आवास में फंदे से लटकी हुई पाई गई थी. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस मामले की न्यायिक जांच का आदेश दिया है. इसके लिए एक सदस्य आयोग गठित करते हुए झारखंड हाई कोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश विनोद कुमार गुप्ता को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

लेकिन रूपा तिर्की के माता पिता मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं. इसे लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिस पर आज हुई सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट ने जहां जांच के बिंदुओं पर सरकार से जवाब मांगा है वही रूपा तिर्की के माता-पिता को सुरक्षा उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

advt

इसे भी पढ़ें :महामुकाबलाः WTC चैंपियनशिप में भारत व न्यूजीलैंड की भिड़ंत कल से, दोनों टीमें तैयार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: