Court NewsJharkhandRanchi

रेमडेसिविर की कालाबाजारी मामले में हाईकोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, रांची एसएसपी से रिपोर्ट तलब

Ranchi: रेमेडिसिविर की कालाबाजारी मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया है. कोर्ट ने इस पूरे मामले में रांची एसएसपी से रिपोर्ट तलब की है.

अखबारों में छपी खबर के बाद गुरूवार को कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए उक्त कार्रवाई की है. बता दें कि कांके निवासी राजीव कुमार सिंह की ओर से रेमडेसिविर दवा की कालाबाजारी की जा रही थी.

advt

इस मामले की जानकारी होने पर रांची पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुधवार देर रात राजीव सिंह नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार राजीव के पास से एक दर्जन से ज्यादा रेमडेसिविर दवा बरामद हुई. देर रात तक सिटी एसपी सहित कई अधिकारी राजीव से पूछताछ भी की.

इसे भी पढ़ें:LALU YADAV की रिहाई के लिये भरे गये पांच-पांच लाख का बेल बांड, आज ही रिलीज आदेश मिलने की उम्मीद

बड़े लोगों के शामिल होने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी:

बता दें पुलिस कार्रवाई में राजीव कुमार सिंह की कार से ऑक्सीजन, पीपी किट, कोरोना की दूसरी दवाइयां सहित कई समान मिले हैं. पुलिस के अनुसार राजीव समाजसेवा की आड़ में इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहा था. पुलिस ने राजीव की कार को जब्त कर लिया. साथ ही पुलिस जानकारी जुटा रही है कि आखिर इतने बड़े पैमाने पर इंजेक्शन राजीव के पास पहुंचा कैसे, इसके पीछे और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

बता दें इसके पहले भी हाईकोर्ट की राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति कड़ा रूख अपनाया था. कोर्ट ने इसके पहले स्वास्थ्य सचिव और रांची सिविल सर्जन को भी फटकार लगाते हुए सुधार करने की बात कही थी.

इसे भी पढ़ें:CORONA EFFECT : मधुपुर उपचुनाव में विजयी कैंडिडेट सिर्फ दो लोगों के साथ ही लेंगे जीत का सर्टिफिकेट, रैली, जुलूस पर पूर्ण रूप से रोक

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: