BiharCorona_Updates

बिहार में कोरोना के बढ़ते केस पर हाइकोर्ट सख्त, अस्पतालों की व्यवस्था पर मांगी सरकार से जानकारी

Patna : बिहार में एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. पटना हाइकोर्ट में राज्य में कोरोना को लेकर दायर की गयी याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार से 9 अगस्त तक जिला स्तर से लेकर राज्य स्तर तक के सभी सरकारी अस्पतालों की व्यवस्था, वहां के मरीजों को दी जानेवाली सुविधाओं का विवरण मांगा है.

इसे भी पढ़ें :GOOD NEWS : चास से रामगढ़ तक की सड़क होगी चकाचक, 24 करोड़ रुपये होंगे खर्च

मुख्य न्यायाधीश संजय करोल और न्यायाधीश एस कुमार की खंडपीठ ने शिवानी कौशिक और अन्य द्वारा दायर जनहित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए यह निर्देश दिया है. कोर्ट ने राज्य सरकार से जिला और अनुमंडल अस्पताल के साथ-साथ राज्य के सभी सरकारी अस्पतालों में उपलब्ध सुविधाओं, कार्यरत डॉक्टरों, कर्मचारियों और अन्य कर्मियों का ब्योरा मांग है.
राज्य सरकार की तरफ से कोर्ट में बताया गया है कि बिहार में कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए सरकार सभी संभव कदम उठा रही है. साथ ही कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है.

advt

वैक्सीनेशन पर भी सरकार पूरा ध्यान दे रही है. सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहनने के लिए लोगों को लगातार दिशा निर्देश देने के साथ ही साथ सभी तरह की जानकारियां दी जा रही हैं. सरकार ने बताया है कि जुलाई में कोरोना मरीज की संख्या में काफी कमी आयी है. पिछली सुनवाई में राज्य सरकार ने जिलेवार ब्योरा मांगा था और यह जानना चाहता कि जिले में ऑक्सीजन समेत कितने बेड उपलब्ध हैं.

इसे भी पढ़ें :कपड़ा व्यवसाई से 60 लाख लूट के मामले में एक गिरफ्तार, मास्टरमाइंड अभी भी फरार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: