न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बालिका गृह मामला : हाईकोर्ट ने मांगी मंजू वर्मा की केस डायरी, ब्रजेश ठाकुर की जमानत पर सुनवाई टाली

111

Patna : पटना हाईकोर्ट ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी के संबंध में केस डायरी पेश करने का बिहार सरकार को बुधवार को निर्देश दिया. मंजू वर्मा के घर से हाल में सीबीआई की छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में हथियार मिले थे जिसके बाद उनके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

इसे भी पढ़ेंःचिटफंड घोटाले में सीबीआइ ने की 13 जगहों पर छापामारी, रेनबो कंपनी के कई दस्तावेज जब्त

तीन अक्टूबर को केस डायरी पेश करने का आदेश

न्यायमूर्ति सुधीर सिंह ने वर्मा की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान तीन अक्टूबर तक केस डायरी पेश करने का आदेश दिया. मंजू के पति के मुजफ्फरपुर आश्रय गृह सेक्स कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित संपर्क की रिपोर्टों के बाद पिछले महीने उन्हें सामाजिक कल्याण विभाग की मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. इस बीच, अदालत ने ब्रजेश ठाकुर की जमानत याचिका पर सुनवाई दो हफ्ते के लिए टाल दी है, क्योंकि सीबीआई के वकील संजय कुमार ने अभिवेदन दिया था कि जांच एजेंसी को याचिका की प्रति नहीं दी गयी है.

इसे भी पढ़ेंःट्रिपल आईटी : जमीन अधिग्रहण के चार साल बाद भी नहीं मिला पूरा मुआवजा, सरकार बोली- पैसे ही नहीं थे

पूर्व मंत्री के कई ठिकानों पर छापा

मुजफ्फरपुर कांड को लेकर पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के आवास पर सीबीआई ने छापेमारी की थी. पटना, भागलपुर समेत कई ठिकानों पर रेड की गयी थी. गौरतलब है कि पूरे मामले को लेकर मंजू वर्मा को समाज कल्याण मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. दरअसल, पूर्व मंत्री के पति का शेल्टर होम का मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बीच खास संबंध होने की बात सामने आई थी. ब्रजेश ठाकुर ने भी कहा था कि मंत्री के पति से बातचीत होती थी.

इसे भी पढ़ेंः बच्चों की किताबों पर हर साल 150 करोड़ का वारा न्यारा, खेल में ब्यूरोक्रेट्स भी खिलाड़ी

इसे भी पढ़ेंः लोकमंथन कार्यक्रम में सीपी सिंह की कुर्सी को लेकर होता रहा मंथन, बिफर कर खुद कुर्सी लाकर बैठे

 

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: