Corona_UpdatesCourt NewsJharkhandTOP SLIDER

हजारीबाग मेडिकल कॉलेज से ऑक्सीजन सिलिंडर चोरी के मामले में हाइकोर्ट सख्त- सरकार से मांगा जवाब

चीफ जस्टिस की पीठ में हुई सुनवाई

Ranchi : झारखंड हाइकोर्ट ने ऑक्सीजन सिलिंडर चोरी और इसकी कमी को गंभीरता से लिया है. गुरुवार को एक जनहित याचिका की सुनवाई हुई. सुनवाई चीफ जस्टिस रवि रंजन और जस्टिस एसएन प्रसाद की पीठ ने की. जिसमें हाइकोर्ट की ओर से राज्य सरकार से जवाब मांगा गया है. हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि एक तरफ ऑक्सीजन सिलिंडर की चोरी की खबर आती है.

इसे भी पढ़ें :तेजी से टीकाकरण नहीं किया गया, तो तीसरी लहर की आशंका है: एम विद्यासागर

advt

वहीं दूसरी तरफ लोग मर रहे हैं. इस दौरान रिम्स मामले में भी सरकार से जवाब मांगा गया. दोनों ही मामलों में अगली सुनवाई की तारीख मिलने तक सरकार पक्ष की ओर से जवाब दाखिल किया जायेगा. कोर्ट ने कहा कि रिम्स में ऑक्सीजन खरीदारी समेत अन्य संसाधनों की पूर्ति में देर हो रही है. ऐसा क्यों हो रहा है. पिछले दिनों हजारीबाग में ऑक्सीजन सिलिंडर चोरी हुई थी. जिस पर कोर्ट ने टिप्पणी की.

इसे भी पढ़ें : जिलाधिकारियों से बोले पीएम मोदी- गांवों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत

राज्य के महाधिवक्ता की ओर से कोर्ट को बताया गया है कि रिम्स में खरीदारी पूरी हो गयी है. संसाधन जल्द उपलब्ध करा दिया जायेगा. कहा गया कि राज्य में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया की जा रही है. फिलहाल चार प्लांट हैं. आनेवाले समय में लगभग 50 प्लांट लगने हैं. जिससे लेागों को ऑक्सीजन की कमी न हो. बता दें हाइकोर्ट में स्वास्थ्य मामलों की विशेष रूप से सुनवाई हो रही है.

इसे भी पढ़ें :IIM RANCHI : इंटिग्रेटेड मैनेजमेंट प्रोग्राम की 120 सीटों के लिए अब भी जारी है एडमिशन, SAT/IPMAT 2021 टेस्ट स्कोर जरूरी

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: