NEWS

हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एचसी मिश्रा ने सिविल कोर्ट में कॉन्फ्रेंस हॉल का किया उद्घाटन

विज्ञापन

Ranchi: हाइकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एचसी मिश्रा ने शनिवार को सिविल कोर्ट में न्यायिक पदाधिकारियों के लिए नवनिर्मित कॉन्फ्रेंस हॉल का उद्घाटन किया.

इसके बाद उन्होंने सिविल कोर्ट में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत का जायजा लिया और लाभुकों के बीच चेक वितरण किया. एक्टिंग चीफ जस्टिस एचसी मिश्रा ने पार्टीशन शूट के मामले में लाभुकों को 1 करोड़ 20 लाख का चेक दिया. जिनमे कुल 6 लोगों को 20-20 लाख का चेक दिया गया.

यह मामला वर्ष 2013 में दर्ज हुआ था. इसके अलावा 50 लाभुकों को चेक, कई स्कूली छात्राओं को साइकिल, दिव्यांगों को ट्राई साइकिल दिया गया.

advt

इसे भी पढ़ें- दो साल में 10 गुना बढ़ गये जाली नोट,  कांग्रेस ने कहा, #Demonetisation की आड़ में  हुआ भ्रष्टाचार  

योजनाओं से संबंधित परिसंपत्तियों का किया गया वितरण 

सिविल कोर्ट परिसर में आयोजित हो रहे राष्ट्रीय लोक अदालत के इस अवसर पर विभिन्न विभागों के द्वारा शिविर लगाकर सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी गयी.

लाभुकों के बीच योजनाओं से संबंधित परिसंपत्तियों का वितरण किया गया. इसके अलावा निर्वाचन कार्यालय की ओर से मतदाताओं के निबंधन के लिए विशेष कैंप भी लगाया गया. इसके लिए रांची जिला प्रशासन की ओर से अवधेश पांडेय (परियोजना निदेशक, आइटीडीए ) को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें- झारखंड के IAS, IPS, IFS के नाम चिट्ठी, क्यों आप ऐसे हो गये ???

adv

निष्पादन के लिए कुल 2149 मामले सूचीबद्ध

राष्ट्रीय लोक अदालत में निष्पादन के लिए कुल 2149 मामले सूचीबद्ध किये गये हैं. शनिवार को आयोजित हो रहे राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए सिविल कोर्ट रांची एवं जिला प्रशासन के विभिन्न कार्यालयों में मामले के निष्पादन को लेकर 38 बेंच का गठन किया गया है.

न्यायालय परिसर में आनेवाले वादकारी को संबंधित बेंच में भेजा गया. पदाधिकारियों को सुलभ न्याय के साथ-साथ गरीब और असहाय को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए आवश्यक निर्देश दिये गये.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button