JharkhandRamgarh

पतरातू डैम: बारिश जारी रही तो दो और फाटक भी खुलेंगे, हाई अलर्ट

Ramgarh: झारखंड के रामगढ़ जिले में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से पतरातू डैम का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है, जिस कारण डैम प्रशासन ने डेम के चौथे फाटक को भी खोल दिया है. बारिश जारी रही तो और दो फाटकों को खोला जाएगा.

इसको लेकर नलकारी नदी और दामोदर नदी किनारे रह रहे लोगों को हाई अलर्ट किया जा रहा है. पतरातु डैम फाटक पंच वाहिनी मंदिर पर्यटन स्थल में शामिल है जिस कारण हजारों की संख्या में लोग सेल्फी खींचने पहुंच जा रहे हैं. इसे रोकने के लिए ड्यूटी पर तैनात एस आई नरेन्द्र प्रसाद डैम के फाटक के आसपास पुलिस दलबल के साथ तैनात हैं. आम जनता को सामने जाने से रोका जा रहा है. साथ ही पुलिस के द्वारा लाउडस्पीकर से नदी किनारे ना जाने की लोगों से अपील की जा रही थी. मवेशी को भी जाने से रोकने को कहा गया है. साथ ही साथ इन इलाकों को छोड़ सुरक्षित स्थान पर चले जाने को कहा गया है.

बताते चलें कि डैम के चार फाटक खोले जाने के बाद नलकारी नदी और दामोदर नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ जायेगा. इसका असर मां छिन्नमस्तिके रजरप्पा मंदिर पर भी पड़ेगा और तेनूघाट में भी. इसलिए जिले के सभी इलाके जो इस क्षेत्र में आते हैं, वहां अलर्ट जारी किया जा रहा है.

Sanjeevani

इसे भी पढ़ें –Hazaribag: गांजा तस्करी मामले में कोनार कैफे के संचालक को 20 वर्ष की सजा

Related Articles

Back to top button