GossipJharkhandLead NewsLIFESTYLENationalNEWSOFFBEAT

हे राम ! राम मंदिर निर्माण के नाम पर पैसै की उगाही में लगे कुछ संगठन, मामला दर्ज

New delhi: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर देश के लोगों से भी सहयोग लिया जा रहा है. सहयोग राशि को लेकर हिंदू संगठनों द्वारा लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है. लेकिन इन सबके बीच एक चौकाने वाली खबर भी आयी है. कुछ भ्रष्ट लोग अब भगवान को भी नहीं छोड़ रहे हैं. राम मंदिर के नाम पर सहयोग राशि को लेकर कुछ संगठन पैसों की उगाही करने में लग गये हैं. ऐसे संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए एफआईआर भी दर्ज की गयी है. ये एफआईआर राम मंदिर निर्माण से जुड़ी मुरादाबाद की समिति के पदाधिकारी ने कथित हिंदू संगठन के पदाधिकारियों के खिलाफ की है. आरोप है कि मुरादाबाद में कुछ लोग मंदिर निर्माण के नाम पर पैसे की उगाही कर रहे हैं.

विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस मिलकर सहयोग राशि कर रहे हैं जमा

उक्त विषय पर राम मंदिर निधि समर्पण समिति के मंत्री प्रभात गोयल ने कहा कि हमने कुछ लोगों के खिलाफ मामली दर्ज किया है. उन्होंने बताया कि हमें उन लोगों के खिलाफ शिकायत करनी पड़ी है जो राम मंदिर के नाम पर अवैध वसूली कर रहे थे. श्री गोयल ने बताया कि सहयोग राशि लेने का काम सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर सरकार द्वारा बनाए गये ट्रस्ट के द्वारा चलाया जा रहा है. इस काम में विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस मिलकर लगे हुए हैं. ऐसे में अन्य संगठनों को पैसे देने के पहले मिले लोगों को भी एक बार सत्यता की जांच करनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- ‘खंडहर’ तीखे राजनीतिक विमर्श और प्रयोग से दूर मृणाल इस फिल्म में संबंधों को टटोलते हैं

ठगों से बचकर रहने की जरूरत

संघ और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों का कहना है कि हमारे जाने से पहले लोग बता रहे हैं कि हमने तो सहयोग राशि दे दी है. लोग रसीद भी दिखा रहे हैं. ऐसे में स्वाभाविक है कि मंदिर निर्माण के नाम पर लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. संघ के सदस्यों ने बताया कि जो लोग हमें पैसा दे रहे हैं उनके लिए हमारे पास 10,100,1000 रुपये के कूपन हैं. इस पर भगवान श्री राम का चित्र है. सदस्यों ने बताया कि हमारे यहां कोई एक व्यक्ति चंदा लेने नहीं आता है. लोगों को ऐसे ठगों से बचकर रहने की जरूरत है.

इसे भी पढ़ें- जानिये भारतीय रेलवे ने ऐसा क्या किया की बना डाला नया रिकार्ड  

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: