ChaibasaFashion/Film/T.VJamshedpurJharkhand

Entertainment : हीरो राजन कुमार ने मुम्बई में चार्ली चैप्लिन 2 का 5031वां लाइव शो किया परफॉर्म

हर बार पहला और आखि‍री शो समझकर परफॉर्म करता हूं तब ही चार्ली चैपलिन को जी पाता हूं - राजन कुमार

Mumbai: हीरो राजन कुमार ने चार्ली चैपलिन 2 के रूप में मुम्बई के फोर पाइंट्स शेरेटन होटल में अपना 5 हजार 31वां लाइव शो प्रस्तुत किया. सीसी2 के रूप में सारी दुनिया में विख्यात राजन कुमार ने अपनी गज़ब की परफॉर्मेंस से इस बर्थडे पार्टी में चार चांद लगा दिया. चार घण्टों के मेकअप और लगातार 5 घंटों की लाइव परफॉर्मेंस से उन्होंने सभी का दिल जीत लिया. इस अवसर पर चाइल्ड आर्टिस्ट राजवीर सिंह भी उपस्थित रहें. बता दें कि पिछले दिनों हिंदी फिल्मों के अभिनेता राजन कुमार ने अपनी नानी मां स्वतंत्रता सेनानी देवकी देवी को खोया है और वह इस दुःख से अभी उबर भी न पाए थे कि उन्हें पटना से मुम्बई आना पड़ा. लेकिन यही तो एक कलाकार का आर्ट होता है कि वह अपने दु:ख -दर्द को भूलकर लोगों को हंसाने का काम करता है.

राजन कुमार कहते हैं कि नानी मां के अलविदा कहने से उन्हें गहरा सदमा लगा है. उनके व्यक्तित्व के निर्माण में उनका बड़ा योगदान था. उन्हें उन पर हमेशा गर्व रहा, लेकिन ऐसे भावपूर्ण हालात में भी उन्हें चार्ली चैपलिन का लाइव शो करना था, इसलिए मुम्बई आ गया. क्योंकि यह कमिटमेंट था और शो मस्ट गो ऑन. उन्होंने अपना कमिटमेंट पूरा किया और उन्हें यकीन नहीं हो रहा है कि चार्ली चैपलिन का शो देखते देखते 5 हजार 3 वें शो तक पहुंच गया. बता दें कि चार्ली चैपलिन2 के रूप में राजन कुमार वर्ष 2000 से लगातार लाइव शोज़ करते आ रहे हैं. यह भूमिका जीते हुए उन्हें 22 साल हो गए और यह सिलसिला अब तक जारी है. एक ही किरदार को 3 से 4 घंटे मेकअप करके दो दशक से वह परफॉर्म करते आ रहे हैं. हर बार वह इतनी ऊर्जा और उत्साह कहां से लाते हैं?राजन कुमार हंसते हुए कहते हैं कि देखिए,चार्ली चैपलिन साहेब ने भी जब एक बार शो किया तो लोग हंसे, दूसरी बार कम हंसे, तीसरी बार बिल्कुल नहीं हंसे. मगर फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और वह सारी दुनिया को हंसाते रहे.

चार्ली चैपलिन 2 बिहार, इंडिया से है और वह भी लगातार अपना प्रयास जारी रखे हुए है.उनके लिए भी हर शो नया शो होता है. अपना पहला और आखि‍री शो समझकर जब वे परफॉर्म करते हैं. तब ही चार्ली चैपलिन को जी पाते हैं. राजन कुमार का यह शो बप्पा को डेडिकेटेड रहा.अगले साल उनके जल्द आने की कामना के साथ गणेश विसर्जन किया गया है. राजन कुमार अपनी इस यात्रा से काफी खुश और उत्साहित हैं. स्टेज पर उनकी ऊर्जा,उत्साह देखते ही बनती है. वह बस कमाल करते हैं कमाल.

Sanjeevani

ये भी पढ़ें- Entertainment: रोमांटिक कॉमेडी छत्तीसगढ़ी फिल्म लव के हेराफेरी का मुहूर्त संपन्न,शूटिंग बहुत जल्द

Related Articles

Back to top button