न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्राफी : शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी भारतीय टीम

चैम्पियंस ट्राफी के राउंड राबिन दौर में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा.

17

Muscat : हरमनप्रीत सिंह की हैट्रिक की मदद से गत चैम्पियन भारत ने दक्षिण कोरिया को 4 . 1 से हराकर हीरो एशियाई चैम्पियंस ट्राफी के राउंड राबिन दौर में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा .

हरमनप्रीत ने भारत के लिये पांचवें मिनट में पहला गोल किया. इसके बाद 47वें और 59वें मिनट में दो और गोल करके भारत की बढत मजबूत की.

उन्होंने टूर्नामेंट की तीसरी है्ट्रिक लगाई. इससे पहले भारत के दिलप्रीत सिंह और पाकिस्तान के अलीम बिलाल ने टूर्नामेंट में हैट्रिक लगाई है .

इसे भी पढ़ें : शादी से पहले प्रियंका को तोहफे में मिला 48 करोड़ का घर

जापान के चार मैचों में चार अंक

भारत के लिये गुरजंत सिंह ने भी 10वें मिनट में गोल दागा. दक्षिण कोरिया के लिये ली सिउनजिल ने 20वें मिनट में फील्ड गोल किया.

भारत के पांच मैचों में 13 अंक रहे और गोल अंतर 25 का रहा. मलेशिया चार मैचों में दस अंक लेकर दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा. जापान के चार मैचों में चार अंक रहे.

भारत, मलेशिया, पाकिस्तान और जापान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं. लेकिन अंकतालिका का निर्धारण गुरूवार को मलेशिया, पाकिस्तान और जापान के आखिरी मैच के बाद होगा.

इसे भी पढ़ें : इरफान फैन्स के लिए खुशखबरी, दीपावली के बाद लौट सकते हैं भारत

रिवर्स हिट पर गोल करने में कोई गलती नहीं

मलेशिया से गोलरहित ड्रा खेलने के बाद भारत ने आक्रामक शुरूआत की. पहले कुछ मिनट में भारतीयों ने गेंद पर नियंत्रण बनाये रखा और पांचवें मिनट में पहला पेनल्टी कार्नर बनाया. इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला.

इसके बाद दक्षिण कोरिया ने जवाबी हमले बोले और अपना डिफेंस भी मजबूत किया.

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जवाबी हमले पर अपनी बढत दुगुनी की. हरमनप्रीत ने सर्कल के भीतर गुरजंत को गेंद सौंपी और उसने रिवर्स हिट पर गोल करने में कोई गलती नहीं की.

दूसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 20वें मिनट में खाता खोला. सुरेंदर कुमार से गेंद छीनकर कोरियाई खिलाड़ी ने सिउनजिल को दाहिनी ओर गेंद सौंपी जिसने भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश को छकाकर गोल दागा.

इसे भी पढ़ें : कोरेगांव-भीमा कांड: महाराष्ट्र सरकार ने Supreme Court में Bombay High Court के आदेश को दी चुनौती

भारत ने 4 . 1 से जीत सुनिश्चित की

दो मिनट बाद दक्षिण कोरिया को पहला पेनल्टी कार्नर मिला लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका.

हाफ टाइम पर भारत ने 2 . 1 से बढत बना रखी थी. तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 29वें सेकंड में गोल कर दिया लेकिन भारतीय टीम के रेफरल लेने के बाद उसे अमान्य करार दिया गया.

चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने भारत के लिये तीसरा गोल किया. दूसरी तरफ दक्षिण कोरियाई टीम को मिले पेनल्टी कार्नर बेकार गए. हरमनप्रीत ने 59वें मिनट में एक और गोल करके भारत की 4 . 1 से जीत सुनिश्चित की.

इसे भी पढ़ें : सीबीआई चीफ राव ने अगस्ता वेस्टलैंड और विजय माल्या सहित हाईप्रोफाइल केस अपने हाथ में लिये

जीत के बाद हरमनप्रीत ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं पेनल्टी कार्नर पर गोल करने में कामयाब रहा. मैने अपने काम पर पूरा फोकस किया और गोल होते गए.

भारतीय टीम शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: