JharkhandKoderma

यहां ब्रांडेड कंपनियों के नाम से घर में अवैध रूप से बनायी जा रही थी अंग्रेजी शराब, दो गिरफ्तार

  • भारी मात्रा में शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद
  • बोतलें और ब्रांडेड कंपनियों के स्टिकर भी हुए बरामद

Koderma : कोडरमा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलगरमा में उत्पाद अधीक्षक प्रदीप कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एक घर में अवैध रूप से संचालित की जा रही अंग्रेजी शराब की मिनी फैक्ट्री में छापामारी की गयी. इस दौरान मैकडोवेल कंपनी की 208 बोतलें (375 एमएल प्रति बोतल), शराब बनाने के विभिन्न उपकरण, करीब 35 लीटर तैयार की हुई अंग्रेजी शराब, इम्पीरियल ब्लू, मैकडोवेल व अन्य अंग्रेजी शराब वाले ब्रांड के भारी मात्रा में स्टिकर, चार बोरों में रखी 300 खाली बोतलें, शराब बनाने में प्रयुक्त होनेवाले केमिकल और रंग आदि बरामद हुए.

Jharkhand Rai

दो आरोपी गिरफ्तार, भेजे गये जेल

इस दौरान पुलिस ने अवैध रूप से शराब बनाने के आरोप में मिथिलेश साव को गिरफ्तार किया. उसकी निशानदेही पर ही चेचाई के बासो साव को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पूरे मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

गुप्त सूचना मिली थी उत्पाद अधीक्षक को

मामले की जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक प्रदीप कुमार सिन्हा ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त स्थल पर अंग्रेजी शराब अवैध रूप से बनायी जा रही है. जानकारी के बाद कोडरमा पुलिस के सहयोग से अभियान चलाया गया. मिथिलेश साव के घर में अवैध शराब बनाने का कार्य किया जा रहा था. आरोपी के घर से शराब बनाने से संबंधित विभिन्न प्रकार के उपकरण, खाली बोतलें, अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांडों का स्टिकर आदि बरामद हुआ है.

उन्होंने बताया कि वहां बड़े पैमाने पर अंग्रेजी शराब बनाने का कार्य किया जा रहा था. पूछताछ में मिथिलेश साव ने पुलिस को बताया कि अवैध रूप से अंग्रेजी शराब बनाने के इस गोरखधंधे का मुख्य सरगना बासो साव है. पुलिस ने मिथिलेश साव की निशानदेही पर बासो साव को भी गिरफ्तार किया है.

Samford

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: