न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू-गढ़वा में हेमंत सोरेन ने की चुनावी सभा, कहा-कुल की सलामती के लिए पहुना की जगह बेटा के सिर पहनायें जीत का सेहरा 

301

Palamu/Garwah: पलामू संसदीय सीट पर चुनाव प्रचार काफी तेज हो गया है. राजनीतिक पार्टियों के बड़े-बड़े स्टार प्रचारक पलामू और गढ़वा जिले में पहुंचने लगे हैं. मंगलवार को धुआंधार प्रचारकों का आगमन हुआ. पलामू जिले के हुसैनाबाद में जहां भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सभा की, वहीं नावाबाजार के इटको में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने सभा को संबोधित किया. इधर, चतरा संसदीय सीट पर भाजपा उम्मीदवार सुनील सिंह के लिए पलामू के मनातू में राज्य के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जनसभा में भाग लिया.

इसे भी पढ़ें – पीएम मोदी ने रांची में किया रोड शो, मोदी-मोदी के नारे लगे…

पहुना की जगह बेटा को चुनें: हेमंत

गढ़वा के रंका हाई स्कूल मैदान में पूर्व मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का आगमन हुआ. महागठबन्धन की ओर से राजद प्रत्याशी घुरन राम को जिताने की अपील करते हुए हेमन्त सोरेन ने भाजपा सरकार पर जोरदार हमला बोला. हेमंत ने भाजपा को पूंजीपतियों की सरकार बताया. उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा ने पूंजीतियों को खड़ा किया, वहीं महागठबंधन की ओर से दलित के बेटा को उम्मीदवार बनाया गया है. श्री सोरेन ने पलामू संसदीय सीट से कुल की सलामति के लिए पहुना को विदाई देकर, घर के बेटे घुरन राम को जीत का सेहरा पहनाने की अपील की.

इसे भी पढ़ें – मोदी के लिए दिखा गजब का जोश, कार्यकर्ता ही नहीं साधारण परिवार के लोग भी उतरे सड़क पर  

मंडल डैम से नहीं होगा पलामू को कोई फायदा 

मंडल डैम की चर्चा करते हुए हेमंत सोरेन में फिर दोहराया कि इस डैम के पूरा होने से पलामू प्रमंडल को कोई फायदा नहीं होगा. सारा पानी बिहार को मिलेगा. सभा की अध्यक्षता राजद प्रखण्ड अध्यक्ष जैनुल्लाह अंसारी ने की. सभा में झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव मिथिलेश ठाकुर, रंका झामुमो प्रखण्ड अध्यक्ष आशीष गुप्ता, नितेश सिंह, डॉ यासीन अंसारी ने अपने विचार व्यक्त किये.

इसे भी पढ़ें – चतरा में चुनावी सभा को राजनाथ ने किया संबोधित, कहा- बहादुर लाश नहीं गिनते

तहस-नहस हो गया है झारखंड, 2019 में रघुवर दास को भेजेंगे छत्तीसगढ़

पलामू के नावाबाजार स्थित इटको मोड़ पर महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा में हेमंत सोरेन ने कहा कि पांच वर्षों के दौरान झारखंड तहस-नहस हो गया है. लगता है 2019 में राज्य सरकार की विदाई जरूरी है. रघुवर दास को वापस छतीसगढ़ भेजना पड़ेगा. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के राज में खाना तो दूर पीने के लिए पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है. उन्होंने कहा कि गांव में फूल छाप वाले घुसे तो खदेड़ दें. घरों में शौचालय तो बना दिए गए, लेकिन पानी नहीं दिया गया. अब शौचालयों का इस्तेमाल लकड़ी और गोइठा रखने के काम आ रहा है. घर-घर गैस सिलेंडर दिया जा रहा है, ताकि उसके फटने पर लोगों को भारी नुकसान हो. प्रतिवर्ष 25 हजार किसान आत्महत्या कर रहे हैं. 25  हजार बेरोजगार युवा नौकरी की तलाश में भटक रहे हैं.

मौक पर कांग्रेस नेता अजय दुबे, शशिभूषण मेहता, अभिमन्यु सिंह, अंजू सिंह, गुड्डू सिन्हा, ओम प्रकाश गुप्ता, प्रेमचंद यादव, संतोष चौबे, अनुज राम, विकास दुबे, ममताज साह, राजेंद्र सोनी, नरेश सिंह, मिथिलेश विश्वकर्मा, मीर खुर्शीद आलम, पटेल दुबे, विनोद विश्वकर्मा, राहुल दुबे, जयप्रकाश मेहता समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – लोगों को डरा कर वोट मांगने की नीति पर काम कर रही बीजेपी : डॉ अजय कुमार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

hosp22
You might also like
%d bloggers like this: