Main SliderRanchi

हेमंत सोरेन ने की राज्यपाल से मुलाकात, शुक्रवार को होगा मंत्रिमंडल विस्तार

  • दिन में 1 बजे होगा हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार

Ranchi :  झारखंड में हेमंत सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार शुक्रवार को दिन में 1 बजे किया जायेगा. विश्वसत सूत्रों कि मानें तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इसके लिए राज्यपाल से समय मांगा है. मंत्रियों के शपथ लेने का संकेत उस समय ही मिल गया. जब गुरुवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री ने राज्यपाल से मुलाकात की.

राजभवन से निकलने के बाद हालांकि मुख्यमंत्री ने मीडिया को कोई बयान नहीं दिया. लेकिन उनकी हंसी साफ बता रही थी कि, मंत्रिमंडल के शपथ को लेकर जो समय मांगा गया था, उसपर राज्यपाल ने हामी भर दी है.

दिल्ली से रांची लौटने के दौरान बुधवार को भी एयरपोर्ट में बयान दिया था कि जल्द ही वे राज्यपाल से मिल कर शपथ कार्यक्रम के लिए समय मांगेंगे.

advt

इसे भी पढ़ें – #Jamshedpur: गुदड़ी नरसंहार हेमंत सरकार की जल्दबाजी और सस्ती लोकप्रियता पाने का नतीजा- अमर बाउरी

दिल्ली में भी कांग्रेसी नेताओं से की थी मुलाकात

इससे पहले अपने दिल्ली प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के कई दिग्गज नेता से मुलाकात की थी. बातचीत में कांग्रेस औऱ जेएमएम कोटे में मंत्रियों की संख्या और विभागों को लेकर हुई फाइनल बातें भी होने की खबर है. सहमति के बाद ही कांग्रेस को मंत्रियों के तीन पद और देने पर बात बनने की जानकारी है.

इसे भी पढ़ें – JDU नेता पवन वर्मा को नीतीश का कड़ा जवाब, कहा- दूसरी पार्टी में जाना चाहें तो चले जाएं

कांग्रेस को 3 और मंत्री मिलना तय

गौरतलब है कि कांग्रेस को तीन और मंत्री के पद मिल सकते हैं, जिससे उसके कोटे से पांच मंत्री हो जायेंगे. जेएमएम के खाते में मंत्रियों की संख्या कुल पांच है. जबकि आरजेडी को एक पद पहले से ही दे दिया गया है. कांग्रेस कोटे से राजेन्द्र सिंह, दीपिका पांडेय और बन्ना गुप्ता को मंत्री बनाये जाने की चर्चा है.

adv

वहीं जेएमएम कोटे से स्टीफन मरांडी, चम्पई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जगरनाथ महतो, दीपक बिरुआ, मथुरा महतो, चमरा लिंडा, वैद्यनाथ राम, मिथलेश ठाकुर के नामों की चर्चा है. हालांकि अंतिम समय में कुछ नाम बदलने की भी सूचना है.

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button