Court NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

खनन लीज मामले में राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की एसएलपी

Ranchi : खनन लीज मामले में राज्य सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की है. मामले की सुनवाई की तारीख अभी तय नहीं है. याचिका में झारखंड हाइकोर्ट के आदेश को चुनौती दी गयी है. इसके पहले राज्य सरकार ने शेल कंपनी मामले में याचिका दायर की थी. जिसकी सुनवाई पिछले सप्ताह हुई थी. तब कोर्ट ने शीर्ष अदालत ने मामले को उसी बेंच को रेफर किया था. जिस बेंच ने मेंटेनेबिलिटी पर सुनवाई करते हुए मामला झारखंड हाइकोर्ट को सौंपा था. हालांकि अब शेल कंपनी मामले में 8 जुलाई को सुनवाई होगी.

इसे भी पढ़ें – सीएम हेमंत सोरेन ने लिए दो अहम फैसलेः कॉलेज निर्माण के लिए दी राशि, वनों की कटाई की होगी सीआइडी जांच

झारखंड हाइकोर्ट में पूर्व में हुई सुनवाई में हाइकोर्ट ने शेल कंपनी, खनन लीज और मनरेगा मामले में सुनवाई जारी रखने की बात की थी. हालांकि सरकार पक्ष ने जोर देते हुए सुनवाई रोकने की मांग की थी. जिसे कोर्ट ने खारिज किया था. साथ ही कोर्ट ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट जाने की सरकार को आजादी है. लेकिन मामले में सुनवाई जारी रहेगी. सरकार पक्ष ने कोर्ट में तीनों मामलों में शीर्ष कोर्ट जाने की बात कही थी.

Catalyst IAS
SIP abacus

इसके पहले भी दायर की गयी थी याचिका

MDLM
Sanjeevani

राज्य सरकार ने शेल कंपनियों में निवेश मामले में इसके पहले भी सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की थी. 4 मई को सुप्रीम कोर्ट ने झारखंड हाइकोर्ट को मामले की मेंटेनेबिलिटी पर सुनवाई करने को कहा था.

इसे भी पढ़ें – मैट्रिक रिजल्टः टॉप 5 में चार लड़कियां

Related Articles

Back to top button