GiridihJharkhandLead News

अल्पसंख्यक छात्रों को IAS की तैयारी कराने के लिए हेमंत सरकार ने की है फंड की व्यवस्था: हफीजुल

Giridih: अल्पसंख्यक छात्रों को आइएएस की तैयारी करने के लिए अब हेमंत सरकार फंड देगी. हज हाउस में परीक्षा की तैयारी के लिए खास कोंचिग क्लास करायी जाएगी. सूबे के अल्पसंख्यक मंत्री हफीजुल अंसारी ने शनिवार को यह बातें गिरिडीह में कही.

वह मधुपुर जाने के क्रम में शनिवार को सर्किट हाउस में रुके थे, जहां मंत्री का स्वागत झामुमो अध्यक्ष संजय सिंह के साथ पार्टी वर्कर शाहनवाज अंसारी, अभय सिंह और अजीत कुमार पप्पू ने किया.

इसे भी पढ़ें :छठी JPSC के उम्मीदवारों के लिए सोमवार अहम, हाइकोर्ट सुनायेगा फैसला

SIP abacus

मंत्री ने कहा कि अल्पसंख्यक छात्रों को आइएएस की तैयारी कराने की योजना हेमंत सरकार ने तैयार की थी. इसके लिए 50 लाख के फंड की स्वीकृति मिल चुकी है.

Sanjeevani
MDLM

बातचीत के दौरान मंत्री ने कहा कि सूबे के धार्मिक और पर्यटन स्थलों के विकास के लिए दो सौ करोड़ के बजट की स्वीकृति दी गई है जिसमें बाबा धाम देवघर, रजरप्पा, पतरातू समेत अन्य धार्मिक स्थलों और पर्यटन स्थलों का विकास किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :Twitter बैकफुट पर, मोहन भागवत सहित RSS नेताओं के अकाउंट का ब्लू टिक बहाल किया

मंत्री ने जानकारी दी कि विश्व प्रसिद्ध तीर्थस्थल गिरिडीह के मधुबन के लिए केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार को फंड उपलब्ध कराया है. मधुबन के डेवलमेंट के लिए भी प्लानिंग की जा रही है. वैसे मंत्री ने केन्द्र सरकार से मिले फंड की राशि की जानकारी होने से इंकार कर दिया.

इसे भी पढ़ें :सप्ताह में दो दिन चलेगी हटिया-यशवंतपुर-हटिया स्पेशल ट्रेन

Related Articles

Back to top button