JharkhandRanchi

जमशेदपुर के तीन बीमार पत्रकारों को हेमंत सरकार ने दिये 50-50 हजार रुपये

  • झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से की थी मदद की मांग
  • एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने जमशेदपुर जाकर बीमार पत्रकारों को सौंपा उनका हक

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जमशेदपुर के गंभीर रूप से बीमार तीन वरिष्ठ पत्रकारों की आर्थिक मदद की है. हेमंत सरकार की ओर से इलाज के लिए उन्हें 50-50 हजार रुपये का चेक दिया गया है. झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के संस्थापक सह भारतीय श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय महासचिव शाहनवाज हसन ने 23 अक्टूबर को मोहन कुमार सोना और ललन पांडेय के साथ जमशेदपुर जाकर तीनों बीमार वरिष्ठ पत्रकारों को उनके आवास पर ये चेक सौंपे.

Jharkhand Rai

जमशेदपुर के तीन बीमार पत्रकारों को हेमंत सरकार ने दिये 50-50 हजार रुपये

झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के संस्थापक शाहनवाज ने जमशेदपुर जाकर सौंपा चेक

बता दें कि वरिष्ठ पत्रकार विनोद कुमार शरण लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. वह किडनी रोग से ग्रसित हैं और सप्ताह में दो बार उनकी डायलिसिस होती है. 23 अक्टूबर को रांची से झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन की तीन सदस्यीय टीम ने विनोद कुमार शरण को उनके आवास पर जाकर चेक सौंपा. वहीं, जमशेदपुर के वरिष्ठ फोटो जर्नलिस्ट श्रीनिवास लंबे समय से लकवाग्रस्त हैं. 23 अक्टूबर को उनके सोनारी स्थित आवास पर संगठन की राष्ट्रीय कमिटी के सदस्य पत्रकार अजय महतो, शाहनवाज हसन, मोहन कुमार सोना और ललन पांडेय ने उन्हें भी 50 हजार रुपये का चेक सौंपा.

उधर, उदितवाणी के स्थापनाकाल से जुड़े रहे वरिष्ठ पत्रकार इफ्तेखार हुसैन, जो कैंसर रोग से ग्रसित हैं, उन्हें भी 23 अक्टूबर को ही उनके मानगो (जमशेदपुर) स्थित फ्लैट पर झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन के पूर्वी सिंहभूम जिला महासचिव संदीप सावर्ण के साथ ललन पांडेय, मोहन कुमार सोना और शाहनवाज हसन ने 50 हजार रुपये का चेक सौंपा. इससे पहले 22 अक्टूबर को देवेंद्र शर्मा और विभास चंद्र की पत्नी को उनके रांची स्थित आवास जाकर दोनों को 50-50 हजार रुपये का चेक सौंपा गया था.

Samford

जमशेदपुर के तीन बीमार पत्रकारों को हेमंत सरकार ने दिये 50-50 हजार रुपये

इसे भी पढ़ें- मोदी सरकार की इस ‘हरकत’ के खिलाफ हेमंत सरकार के साथ खड़ा हुआ चैंबर, केंद्रीय मंत्री से कहा- एक बार सोच लें

दो अन्य पत्रकारों के परिवारवालों को जल्द सौंपा जायेगा चेक

जमशेदपुर के दो पत्रकारों दिवंगत आनंद पाठक और मो शारिक का बैंक डिटेल मुख्यमंत्री कार्यालय में जमा होने के बाद उनके परिजनों को तत्काल चेक जारी किया जायेगा. ज्ञात हो कि झारखंड जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से गंभीर रूप से बीमार पत्रकारों एवं दिवंगत पत्रकारों के परिजनों के लिए पांच लाख रुपये मुआवजा देने की मांग की थी, जिस पर मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद तत्काल 50 हजार रुपये का चेक जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें- अब झामुमो विधायकों ने उठायी आदिवासियों के लिए धर्म कोड की मांग, CM से कहा- बिल पास कर केंद्र को प्रस्ताव भेजे सरकार

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: