न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

हेल्पिंग हैंडस ने किया रक्त दान शिविर का आयोजन, 65 लोगों ने किया रक्त दान

शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार होता है.

524

Bokaro : हेल्पिंग हैंडस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में बतौर मुख्य अतिथि दिल्ली पब्लिक स्कूल के निदेशक सह प्राचार्य डॉ हेमलता एस मोहन उपस्थित थी. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रक्तदान जीवनदान के समान है. रक्तदान करने से शरीर में नए रक्त का संचार होता है उससे व्यक्ति स्वस्थ रहता है एवं शरीर में एक नई ऊर्जा का संचार होता है. उन्होंने कहा कि आज स्वैच्छिक रक्तदान दिवस के साथ साथ हेल्पिंग हैंड्स का स्थापना दिवस भी है. हेल्पिंग हैंड्स मानवता की सेवा में पिछले 15 वर्षों से बोकारो में अग्रणी स्वयंसेवी संस्था के रूप में काम करते आ रहा है.

इसे भी पढ़ें : राजधानी में निप्स खोलेगा विश्व स्तरीय होटल मैनेजमेंट संस्थान : राय

रक्तदान एक पुण्य कार्य है : अध्यक्ष

हेल्पिंग हैंड्स के अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पिछले 15 वर्षों से हम लोगों का लगातार प्रयास रहा है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग रक्त दान करें और उसमें हम कहीं ना कहीं सफल दिखाई देते हैं. रक्तदान एक ऐसा पुण्य कार्य है, जिसमें अपना भी कल्याण है और दूसरों का भी कल्याण है. हमारे द्वारा किए गए रक्तदान से लोगों को नई जिंदगी मिलती है. आज भी रक्त के लिए लोगों को भटकते देखा जा सकता है. कई ऐसे गरीब परिवार हैं जो रक्त के नहीं मिलने से अपने बच्चे या अपने मां -बाप को खो देते हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को हर छह माह में रक्तदान जरूर करना चाहिए, ताकि रक्त की कमी से किसी की जान ना जाए. आज के रक्तदान शिविर में पैंसठ लोगों ने रक्तदान किया,  हम उन सभी रक्तदान करने वाले जांबाज लोगों के आगे नतमस्तक है.

इसे भी पढ़ें : अब अंतरराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप में मनायी जायेगी गांधी जयंती

रक्तदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाते रहेंगे : संस्थापक सदस्य

palamu_12

संस्थापक सदस्य गोपाल मुरारका ने कहा कि रक्तदान के लिए जागरूकता पैदा करने हेतु ही हेल्पिंग हैंड्स की स्थापना की गई थी. हमारे रक्तदान से कई थैलीसीमिया के मरीज को रक्त मिलता है, जिससे उनकी जान बचती है. हम इस प्रयास को आने वाले समय में भी जारी रखेंगे और रक्तदान के प्रति जागरूकता अभियान चलाते रहेंगे. डॉ यू मोहंती ने कहा कि हेल्पिंग हैंड्स का प्रयास सराहनीय है. संस्था के प्रयास से बोकारो में जागरूकता आई है, रक्त दाताओं की संख्या में बढ़ोतरी हुई है.

इसे भी पढ़ें : गिरिडीह : छापेमारी कर पुलिस ने जब्त किए बालू व कोयला लदे वाहन, 4 गिरफ्तार

आयोजन में उपस्थित लोग

इस आयोजन को सफल बनाने में रेड क्रॉस सोसायटी के डॉ यू महंती, डॉ एस के सिन्हा हेल्पिंग हैंड्स के संस्थापक सदस्य गोपाल मोरारका पूर्व अध्यक्ष केके मधु, अधिवक्ता कुमार सुधांशु, अनूप पांडे, सचिव चंद्रपाल चंदानी, कोषाध्यक्ष पप्पू चौधरी, सह सचिव रंजीत रंजन ‘ बाबूलाल ‘ प्रवक्ता संजय सोनी एवं रेड क्रॉस के संजय कुमार का महती योगदान रहा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: