Crime NewsJharkhandLead NewsNEWSTOP SLIDER

हैलो! कमांडर पतिराम मांझी बोल रहा हूं, संगठन को फंड की जरूरत है. सुनाई दिया…..?’

-एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा उर्फ पतिराम मांझी के नाम पर राज्य के अफसरों से मांगी जा रही है रंगदारी

– पहले तमाड़ के पूर्व बीडीओ से मांगी पांच लाख की रंगदारी, अब बुंडू के बीडीओ से मांगी गई लेवी, पूर्वी सिंहभूम व धनबाद जिले में भी दो बीडीओ को जा चुका है लेवी के लिए फोन

Ranchi: रांची सहित कई जिलों में पदस्थापित राज्य सेवा के पदाधिकारियों से इन दिनों एक व्यक्ति एक करोड़ के इनामी नक्सली अनल दा उर्फ पतिराम मांझी के नाम लेवी मांग रहा है. पहले तमाड़ के पूर्व बीडीओ राहुल कुमार से फोन कर पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई. जिसकी प्राथमिकी लालपुर थाने में दर्ज हुई थी. अब रांची जिले में ही बुंडू के बीडीओ कुमार नरेंद्र नारायणी से भी नक्सली पतिराम मांझी के नाम पर लेवी मांगी गई है. इस संबंध में बीडीओ बुंडू कुमार नरेंद्र नारायणी ने बुंडू थाना में लेवी मांगने की प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने बताया है कि चार मई की सुबह करीब 9.56 में एक अनजान मोबाइल नंबर 70292…475 से फोन आया.

advt

इसे भी पढ़ें: चोरों ने नरसिंह मंदिर को बनाया निशाना, दानपेटी को तोड़कर नगद 50 हजार रुपए ले उड़े

फोन करने वाले ने धमकी भरे लहजे में कहा कि बुंडू बीडीओ से बात हो रही है. जब कुमार नरेंद्र नारायणी ने कहा है तो फोन करने वाले ने कहा कि ‘बुंडू तमाड़ माओवादी संगठन का कमांडर पतिराम मांझी बोल रहा है. जब नरेंद्र नारायणी ने कुछ जवाब नहीं दिया तो फोन करने वाले ने कहा कि लगता है आपने ठीक से सुना नहीं. फिर उसने कहा कि संगठन को फंड की जरूरत है. सुनाई दिया. इस कॉल से बीडीओ बुंडू काफी डर गए. इसके बाद उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी और मामला दर्ज कराया.

adv

लेवी मांगने में एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया हैः

रांची में जिन दो बीडीओ को फोन कर लेवी की मांग की गई है इन दोनों मामलों में एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया गया है. फोन करने वाला अपराधी दोनों बीडीओ को सुबह में 9.50 के बाद फोन किया है. तमाड़ के पूर्व बीडीओ राहुल कुमार को सुबह 9.53 में फोन किया गया जबकि बुंडू के बीडीओ को सुबह 9.56 में फोन आए.

किसी की भी गिरफ्तारी नहीं:

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि इसी नंबर से फोन कर पूर्वी सिंहभूम व धनबाद जिले में भी दो बीडीओ को फोन कर लेवी की मांग की गई है. उन्हें भी अनल दा उर्फ पतिराम के नाम पर लेवी की मांग की गई है. रांची पुलिस ने उक्त मोबाइल नंबर का डिटेल निकाल लिया है. लेकिन फोन करने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हो पा रही है.

मामले की पुलिस कर रही है जांचः

रांची एसएसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि पतिराम मांझी के नाम पर रंगदारी मांगने के मामले में रांची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. इसके लिए एसआईटी का गठन किया गया है. हेडक्वार्टर वन डीएसपी और बुंडू एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी अनुसंधान कर रही है. उम्मीद है जल्द ही फोन कर रंगदारी मांगने वाले की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

इसे भी पढ़ें: क्या सरकार से भिड़ने के मूड में छोटी चिड़िया, ट्विटर, इंडिया चीफ के ट्वीट का क्या है मायने

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: