JharkhandLead NewsRanchi

एचईसी सेवानिवृत्त कल्याण परिषद का तीन दिवसीय महाधरना दो फरवरी से

सेवानिवृत्त कर्मियों के एरियर भुगतान की अनुशंसा को लागू करे प्रबंधन : भवन सिंह

Ranchi:   एचईसी सेवानिवृत्त कल्याण परिषद का तीन दिवसीय महाधरना एचईसी मुख्यालय के समक्ष दो फरवरी से शुरू होगा. इस संबंध में परिषद के संयोजक व श्रमिक नेता भवन सिंह ने बताया कि एचईसी के रिटायर्डकर्मियों के वर्ष जनवरी 1997 से 17 सितंबर 2008 तक का एरियर भुगतान के संबंध में संसदीय याचिका समिति की अनुशंसा से संबंधित संचिका भारी उद्योग मंत्रालय में धूल फांक रही है.

उन्होंने बताया कि पूर्व में तत्कालीन सांसद रामटहल चौधरी ने संसद में मामला उठाया था और इसे संसदीय याचिका समिति के समक्ष प्रस्तुत किया था. उक्त समिति ने भारी उद्योग मंत्रालय को एचईसी के रिटायर्ड कर्मियों के एरियर भुगतान के संबंध में निर्देशित किया था. लेकिन उक्त अनुशंसा को उद्योग मंत्रालय ठंडे बस्ते में डालकर सेवानिवृत्तकर्मियों के साथ अन्याय कर रहा है.

इसे भी पढ़ें :दुमका में तैनात डीएसपी के साथ मारपीट, पत्नी ने दर्ज करायी प्राथमिकी

एचईसी के रिटायर्डकर्मियों को एकजुट करने का आह्वान

सिंह ने कहा कि भारी उद्योग मंत्रालय और एचईसी प्रबंधन द्वारा सेवानिवृत्त कर्मियों के साथ किए जा रहे अन्याय के विरुद्ध में एचईसी मुख्यालय के समक्ष 2, 3 और 4 फरवरी को महाधरना दिया जाएगा. इसे सफल बनाने के लिए एचईसी के रिटायर्डकर्मियों को एकजुट करने का आह्वान किया गया है. उन्होंने कहा कि जो सेवानिवृत्तकर्मी एरियर का लाभ लेने को इच्छुक हैं, उनके लिए एक फॉर्म जारी किया गया है. जिसमें सेवानिवृत्तकर्मी महाधरना में शामिल होने की सहमति के साथ अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे.

उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त कर्मचारियों के कल्याण के लिए विभिन्न संगठनों को भी एकजुट होकर एक मंच पर आने की अपील की गयी है. ताकि एचईसी के रिटायर्ड कर्मियों को उनका वाजिब दिलाने की दिशा में ठोस व सकारात्मक पहल की जा सके.

इसे भी पढ़ें :जानिये, जावेद अख्तर ने किसे कहा था बॉबी से एक रुपया कम मेरी फिल्म ने कमाई की तो लिखना छोड़ दूंगा

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: