न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

एचईसी आयी, तो एससी-एसटी को पैसा मिला और उनलोगों ने दारू पीकर उड़ा दिया : सांसद रामटहल चौधरी

रोज रेडियो खरीदते थे, रोज तोड़ते थे, जबकि दूसरे लोगों ने पैसा बचाकर रखा

984

Ranchi :  रांची के सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि जब एचईसी आयी, तो एससी-एसटी समुदाय के लोगों को पैसा मिला और इन पैसों को  उन लोगों ने दारू पीकर उड़ा दिया. ये लोग रोज रेडियो खरीदते थे और तोड़ते थे. वहीं, दूसरे लोगों ने पैसा बचाकर रखा. चौधरी शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग को 70 वर्षों से अधिकार नहीं मिला था, नरेंद्र मोदी की इच्छाशक्ति से यह बिल आया. इसे मार्च में लोकसभा में पास कर दिया गया था, पर राज्यसभा में इसे रोक दिया गया था. अब राज्यसभा और लोकसभा, दोनों में इसे सर्वसम्मति से पास कर दिया गया है. इस बिल के माध्यम से एससी-एसटी के समान छात्रवृत्ति मिलेगी. ओबीसी के वैसे छात्र जो विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहेंगे, उन्हें सरकार से एससी-एसटी के छात्रों की तर्ज पर छात्रवृत्ति मिलेगी. वैसे छात्रों को भी लाभ मिलेगा, जो शैक्षणिक, आर्थिक और सामाजिक दृष्टिकोण से पिछड़े हैं. 130 पिछड़ी जातियां ओबीसी कैटेगरी में लिस्टेड हैं, जिन्हें लाभ मिलेगा.

इसे भी पढ़ें- आखिर कब होगा 14 हजार करोड़ का एक्शन प्लान, अब तक बिजली की मांग नहीं हो पायी है पूरी

50 प्रतिशत से अधिक छात्रों के साथ न्याय हुअा है

hosp3

सांसद रामटहल चौधरी ने कहा कि कांग्रेसवालों ने जो आयोग बनाया था, उसमें कोई दम नहीं था. आयोग को किसी भी प्रकार का कोई अधिकार नहीं दिया गया था. वह आयोग बनना, नहीं बनना एकसमान था. साथ ही कहा कि 50 प्रतिशत से अधिक छात्रों के साथ न्याय हुआ है. मंडल आयोग काका कालेकर के समय से यह मांग चली आ रही थी. यह आयोग सीधे तौर पर राष्ट्रपति से ताल्लुक रखेगा. आयोग जो रिकमेंड करेगा, उसे लागू किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें- अब उप नगर आयुक्त ने संभाला सफाई अभियान, वसूला जुर्माना

पिछड़ा वर्ग के लिए अलग मंत्रालय की मांग की

बीजेपी पिछड़ा वर्ग आयोग पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए चौधरी ने कहा कि 70 वर्ष की मांग पूरी हुई है. मोदी सरकार के सबका साथ सबका विकास लक्ष्य है. साथ ही पिछड़ा वर्ग के लिए अलग मंत्रालय की मांग की है. वहीं, आदित्य साहू ने कहा कि अब तक की सरकारों ने पिछड़ों को ठगने का काम किया है. आयोग पिछड़ों के लिए सुरक्षा कवच का काम करेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: