NationalWest Bengal

अगले तीन दिनों तक उत्तर बंगाल में भारी बारिश के आसार, घरों में रहने की सलाह

Kolkata: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के साथ-साथ उत्तर बंगाल में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं. शुक्रवार को अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय मुख्यालय की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि मानसून की वजह से लगातार हो रही बारिश अगले 72 घंटे तक और अधिक बढ़ेगी.

बीरभूम व मुर्शिदाबाद जिले में सबसे ज्यादा बारिश होगी. शुक्रवार को राजधानी कोलकाता में न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से पांच डिग्री कम है. अधिकतम तापमान 35.1 डिग्री सेल्सियस है, जो सामान्य से थोड़ी अधिक है. रिलेटिव ह्यूमिडिटी 90 फीसदी है.

इसे भी पढ़ें- ऑनलाइल क्लास का अनोखा तरीका, नहीं थे स्मार्टफोन तो शिक्षकों ने लाउडस्पीकर से शुरू की क्लास

Catalyst IAS
ram janam hospital

200 मिलीमीटर रिकॉर्ड की जा सकती है बारिश 

The Royal’s
Sanjeevani

मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार तक राजधानी कोलकाता के अलावा हावड़ा, हुगली, उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्व और पश्चिम मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा आदि क्षेत्रों में भी बारिश होगी.

इसके अलावा उत्तर बंगाल के जिले दार्जिलिंग, कालिमपोंग, अलीपुरद्वार, कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर क्षेत्र में भारी बारिश होगी. यहां 200 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है. बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चलेंगी और बिजली भी कड़केगी. इसलिए लोगों को बिना वजह घरों से नहीं निकलने की सलाह दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- एक जुलाई से पहले निपटा लें ये काम, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

3 Comments

  1. Very good article! We are linking to this particularly great content on our site. Keep up the great writing.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button