Ranchi

#TabligiJamaat के 17 विदेशियों की जमानत याचिका पर सुनवाई, अदालत ने 10 दिनों में मांगी केस डायरी

Ranchi: तबलीगी जमातियों की जमानत पर रांची सिविल कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने पुलिस से केस डायरी तलब की है. अदालत ने 10 दिनों के अंदर केस डायरी मांगी है.

बता दें कि वीजा नियमों का उल्लंघन समेत अन्य आरोप में 17 विदेशी जमाती जेल में बंद हैं. लॉकडाउन के दौरान हिंदपीढ़ी के मस्जिद से पुलिस ने इन जमातियों को गिरफ्तार किया था.

इसे भी पढ़ेंः#Corona: झारखंड में हर 123वें जांच में एक व्यक्ति मिल रहा पॉजिटिव मरीज

ram janam hospital
Catalyst IAS

रांची हिंदपीढ़ी थाना में दर्ज किया गया था मामला

The Royal’s
Sanjeevani

टूरिस्ट वीजा पर भारत आकर धर्म प्रचार करने के मामले में रांची के हिंदपीढ़ी थाना में 18 लोगों पर मामला दर्ज किया गया था. इन 18 लोगों में 17 विदेशी नागरिक शामिल थे. जबकि एक जमाती रांची के हिंदपीढ़ी का ही रहने वाला है.

इन सभी 18 लोगों पर विदेश से भारत आकर धर्म प्रचार करते हुए सरकारी आदेश का उल्लंघन करने के मामले में हिंदपीढ़ी थाना में कांड सं0 -34/2020, आइपीसी-188/269/270/271 के तहत मामला दर्ज किया गया था.
इसे भी पढ़ेंः#Covid-19 के कारण भारत में 18,000 लोगों की मौत हो सकती है: एक्सपर्ट

हिंदपीढ़ी की बड़ी मस्जिद से 17 विदेशी सहित 24 लोग मिले थे

बता दें कि बीते 30 मार्च को रांची की हिंदपीढ़ी की बड़ी मस्जिद से 17 विदेशी नागरिक सहित 24 लोग मिले थे.जिसके बाद सभी लोगों को रांची पुलिस ने क्वारेंटाइन किया था. 31 मार्च को उनमें से एक मलेशियाई महिला की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गयी.झारखंड में ये कोरोना पॉजिटिव का पहला मामला था.

बड़ी मस्जिद से निकाले गये सभी विदेशी जमात पर आये थे और हिंदपीढ़ी की एक मस्जिद में रह रहे थे.एक सूचना के बाद प्रशासन ने सभी को वहां से निकाला था. सभी को रिम्स ले जाया गया था, जहां पर सभी का कोरोना टेस्ट किया गया. 31 मार्च को रिजल्ट आया, जिसमें एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी.
इसे भी पढ़ेंःरांची: युवक की मौत के बाद हिंदपीढ़ी में लोगों का हंगामा, अस्पताल प्रबंधक पर कार्रवाई की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button